RRB NTPC 2020 Admit Card: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए रेलवे भर्ती बोर्ड में जॉब पाने का सुनहरा मौका है. दरअसल रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) ने आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी 1 एग्जाम 2020 का एडमिट कार्ड जारी कर दिया है. परीक्षा में शामिल होने जा रहे उम्मीदवार रेलवे भर्ती बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट rrbcdg.gov.in पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. भर्ती परीक्षा के संबंध में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं. नोटिफिकेशन में भर्ती परीक्षा के संबंध में विस्तृत जानकारी दी हुई है.

बता दें कि रेलवे भर्ती बोर्ड की तरफ से जारी एडमिट कार्ड पहले फेज के एग्जाम में शामिल होने वाले उम्मीदवारों के लिए हैं. जिन उम्मीदवारों की एग्जाम सिटी और डेट की जानकारी अभी रिलीज नहीं हुई है उनका एग्जाम अगले फेज में होगा. बोर्ड की तरफ से आधिकारिक वेबसाइट पर एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का लिंक लाइव कर दिया गया है. पहले फेज में लगभग 23 लाख उम्मीदवार शामिल होंगे.

RRB NTPC 2020 Admit Card ऐसे करें डाउनलोड

आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी 1 एग्जाम 2020 एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं.

वेबसाइट के होमपेज पर दिख रहे RRB NTPC 2020 Admit Card लिंक पर क्लिक करें. 

RRB NTPC 2020 Admit Card लिंक पर क्लिक करते ही नया पेज ओपन होगा.

नये पेज पर मांगी गई सारी जानकारी भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करें.

सबमिट बटन पर क्लिक करते ही एडमिट कार्ड स्क्रीन पर दिखने लगेगी.

आगे की जरूरत के लिए उम्मीदवार एडमिट कार्ड का प्रिंटआउट अपने पास रख सकते हैं. 

बता दें कि रेलवे भर्ती बोर्ड की तरफ से उम्मीदवारों के लिए एग्जाम सिटी और डेट की जानकारी पहले ही जारी की जा चुकी है. पहले चरण की परीक्षा 28 दिसंबर 2020 से शुरू होंगी. परीक्षा कई शिफ्टों में आयोजित होगी और मार्च महीने तक अलग-अलग चरण में चलती रहेंगी. उम्मीदवारों को सलाह है कि भ्रती परीक्षा से जु़ड़ी लेटेस्ट अपडेट जानने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें. लेटेस्ट अपडेट के आते ही उसे आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा. 

UPPSC Main Exam 2019 Result: यूपीपीएससी मेंस एग्जाम 2019 रिजल्ट जारी, @uppsc.up.nic.in

West Bengal Civil Services Exam: इस दिन होगा पश्चिम बंगाल सिविल सर्विसेज एग्जाम 2020, रजिस्ट्रेशन कल से शुरू