नई दिल्ली. RRB NTPC 2020 Admit Card Latest News: भारतीय रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी-1 एग्जाम सितंबर-अक्टूबर 2019 में आयोजित किया जाना था, लेकिन बोर्ड द्वारा अभी तक एग्जाम आयोजित नहीं किया जा सका. इसके बाद भी खबर आई थी कि एग्जाम मार्च-अप्रैल 2020 में आयोजित किया जा सकता है, लेकिन अब मार्च 2020 भी खत्म होने को है और एग्जाम डेट अभी तक नहीं जारी की सकी है. न ही रेलवे मीनिस्टर पीयूष गोयल की तरफ से एनटीपीसी एग्जाम को लेकर कोई ऐलान किया गया है. आरआरबी बोर्ड द्वारा भी अभी तक एनटीपीसी एग्जाम को लेकर कोई ऐलान नहीं किया गया है.

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी-1 एग्जाम मार्च में आयोजित किया जा सकता है. हालांकि ये सिर्फ अभी मीडिया रिपोर्ट्स में ही दावा किया जा रहा है, ऑफिशियल तौर पर अभी तक एग्जाम को लेकर कोई ऐलान नहीं किया गया है. आरआरबी एनटीपीसी एग्जाम के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को सलाह है कि विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट समय-समय पर चेक करते रहें ताकि कोई महत्वपू्र्ण सूचना न छूटने पाये.

गौरतलब है कि भारतीय रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा आरआरबी ग्रुप डी एग्जाम के जरिए कुल 1 लाख से ज्यादा पदों पर नियुक्तियां करना है. ये नियुक्तियां भारतीय रेलवे के विभिन्न जोन्स में की जाएंगी. इन पदों पर भर्तियों के लिए बोर्ड द्वारा आवेदन जनवरी 2019 में लोकसभा चुनाव 2020 को देखते हुए जारी किया गया था. लेकिन एग्जाम पर अभी तक कोई अपडेट नहीं आया है.

RRB NTPC Admit Card 2020 ऐसे करें डाउनलोड

  • आरआरबी एनटीपीसी एग्जाम 2020 एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट rrbcdg.gov.in पर जाएं.
  • वेबसाइट के होमपेज पर दिख रहे RRB NTPC Admit Card 2020 के लिंक पर क्लिक करें.
  • RRB NTPC Admit Card 2020 लिंक पर क्लिक करते ही नया पेज ओपन होगा.
  • नये पेज पर मांगी गई सारी जानकारी भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करें.
    सबमिट बटन पर क्लिक करते ही एडमिट कार्ड स्क्रीन पर दिखने लगेगा.
  • आगे की जरूरत के लिए उम्मीदवार एडमिट कार्ड का प्रिंटआउट अपने पास रख सकते हैं.

JEE Main Registration 2020 Last Date: जेईई मेंस 2020 के लिए आवेदन की करने की आखिरी तारीख आज 12 मार्च, अप्लाई @jeemain.nta.nic.in

KV Admission 2020-21: केवी की ऑफिशियल वेबसाइट पर कुछ दिनों में जारी होगा शैक्षणिक सत्र 2020-21 एडमिशन फॉर्म

CBSE cancel Exam Schedule: दिल्ली के हिंसाग्रस्त इलाकों में सीबीएसई बोर्ड के रद्द पेपर की नई तारीख जारी, यहां देंखे कब कौनसा एग्जाम