नई दिल्ली. RRB NTPC 2019: भारतीय रेवले भर्ती बोर्ड (RRB) एनटीपीसी के 35208 पदों पर भर्तियां कर रहा है 10603 पदों पर भर्तियां ग्रेजुएट लेवल पर की जाएंगी. आरआरबी एनटीपीसी की तरफ से ग्रेजुएट लेवल भर्ती के तहत जूनियर क्लर्क कम टाइपिस्ट, अकाउंट क्लर्क टाइपिस्ट, जूनियर टाइम कीपर सहित कई पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी. इन पदों पर नियुक्तियों को लिए विभाग द्वारा एडमिट कार्ड जल्द जारी किया जाएगा. आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी की परीक्षा अगस्त के पहले सप्ताह में आयोजित की जा सकती है. हालांकि विभाग  की तरफ से एग्जाम को लेकर कोई निर्धारित तिथि नहीं घोषित की गई है.

आरआरबी एऩटीपी परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड विभाग द्वारा जल्द जारी किया जा सकता है. आरआरबी एनटीपीसी एडमिट कार्ड जारी होने के बाद स्टूडेंट्स विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकेंगे. आरआरबी एनटीपीसी की परीक्षा में उपस्थित होने वाले अभ्यर्थियों को सलाह है कि विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट समय-समय पर चेक करते रहें ताकि कोई महत्वपूर्ण सूचना न छूटने पाए.

आरआरबी एनटीपीसी एडमिट कार्ड कैसे करें डाउनलोड : How to Download RRB NTPC Admit Card 2019

  • आरआरबी एनटीपीसी एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए अभ्यर्थी सबसे पहले विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट www.rrbcdg.gov.in पर जाए.
  • आरआरबी एनटीपीसी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के बाद एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करें.
  • अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ इंटर कर सबमिट करें.
  • आरआरबी एनटीपीसी एडमिट कार्ड आपके सामने होगा.
  • आरआरबी एनटीपीसी एडमिट कार्ड की एक प्रति डाउनलोड कर अपने पास रख लें, क्योंकि एग्जाम के समय जरूरत पड़ेगी.

आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी-1 एग्जाम में पास होने के लिए अभ्यर्थियों को 42 मार्क्स लाना जरूरी होगा. किसी भी वर्ग के अभ्यर्थियों को मार्क्स में कोई छूट नहीं दी जाएगी. इसके अलावा सिनियर क्लर्क कम टाइपिस्ट, जूनियर एकाउंट असिस्टेंट कम टाइपिस्ट, सिनियर टाइम कीपर सहित पदों पर आवेदन हैं उनकी टाइपिंग टेस्ट की मार्किंग भी मेरिट लिस्ट में जोड़ा जाएगा.

Rajasthan BSTC counselling 2019: राजस्थान बीएसटीसी काउंसलिंग अलॉटमेंट रिजल्ट कल होगा जारी bstc2019.org

UGC Multiple Degrees: यूजीसी एक साथ कई डिग्री करने की देगा अनुमति, विचार फिर प्रस्तुत करने के लिए पैनल सेट

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App