नई दिल्ली. RRB NTPC 2019 Exam Date: भारतीय रेलवे भर्ती बोर्ड एनटीपीसी एग्जाम आयोजित कराने के मूड में अभी नहीं देख रहा है. क्योंकि आरआरबी की तरफ से एनटीपीसी एग्जाम को लेकर अभी किसी भी निर्धारित तिथि का ऐलान नहीं किया गया है. सूत्रों से मिली जानकारी की मानें तो एनटीपीसी एग्जाम डेट की घोषणा अक्टूबर में नहीं की जाएगी. हालांकि सूत्र ने इसके पीछे का कोई कारण नहीं बताया है. इसलिए उम्मीद की जा रही है कि आरआरबी एनटीपीसी एग्जाम दिसंबर में आयोजित किया जाएगा. हालांकि ये डेट अभी कन्फर्म नहीं हैं. इसलिए अभ्यर्थियों को सलाह है कि वो एग्जाम की तैयारी पूरी लगन से करें ताकि परीक्षा की तैयारी अच्छे से हो सके. क्योंकि एग्जाम डेट घोषित होने भर से आपका सेलेक्शन होने वाला नहीं हैं, सेलेक्शन के लिए आपकी तैयारी मानें रखती है. आरआरबी एनटीपीसी एग्जाम डेट को लेकर जैसे ही कोई अपडेट मिलेगा उसकी जानकारी Inkhabar.com पर जरूर दी जाएगी.

आपको बता दें कि भारतीय रेलवे भर्ती बोर्ड इस भर्ती के जरिए कुल 35,277 पदों पर नियुक्तियां करेगा. इनमें से 10,628 पद 12वीं पास अभ्यर्थियों के लिए हैं, जबकि 24,649 पदों पर भर्तियां ग्रेजुएट लेवल एग्जाम के तहत की जाएगी. इस समय भारतीय रेलवे भर्ती बोर्ड आरआरबी जेई सीबीटी-2 एग्जाम, आरआरबी एएलपी टेक्नीशियन एग्जाम आयोजित कराने में जुटा हूआ है.

आरआरबी एनटीपीसी एग्जाम एडमिट कार्ड ऐसे करें डाउनलोड : RRB NTPC 2019 Exam Admit Card How to Download

  • आरआरबी एनटीपीसी एग्जाम एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए अभ्यर्थी सबसे पहले विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं.
  • आरआरबी की ऑफिशियल वेबसाइट http://www.rrbcdg.gov.in/ पर जाकर एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करें.
  • अपना रोल नंबर, रजिस्ट्रेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ इंटर कर सबमिट करें.
  • आरआरबी एनटीपीसी एग्जाम एडमिट कार्ड आपके सामने होगा.
  • आरआरबी एनटीपीसी एग्जाम एडमिट कार्ड की एक प्रति डाउनलोड कर अपने पास रख लें, क्योंकि भविष्य में इसकी जरूरत पड़ेगी.

UPSC CDS Exam 2019 Cut Off: जानिए कितनी जा सकती है यूपीएससी सीडीएस एग्जाम 2019 की कट ऑफ, www.upsc.gov.in पर जानें सारी जानकारी

BRO Electrician Admit Card 2019 Released: बीआरओ इलेक्ट्रिशियन एडमिट कार्ड 2019 हुआ जारी, www.bro.gov.in पर करें चेक

One response to “RRB NTPC 2019 Exam Date: आरआरबी एनटीपीसी एग्जाम को लेकर असमंजस में विभाग, अभ्यर्थियों को दिसंबर तक करना होगा इंतजार !”

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App