नई दिल्लीः RRB MI Recruitment 2019: रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) पिछले कुछ वर्षों से रेलवे में बंपर भर्तियां निकाल रहा था. विभिन्न पदों पर एक लाख से ज्यादा वैकेंसी थी जिसके लिए 3 करोड़ से ज्यादा अभ्यर्थियों ने फॉर्म डाला था और हजारों अभ्यर्थियों ने फाइनल एग्जाम में सफलता हासिल की. इस बीच रेलवे ने आरआरबी मिनिस्ट्रियल एंड आइसोलेटेड कैटिगरी रिक्रूटमेंट 2019 (RRB Ministerial and Isolated Category Recruitment 2019) की वैकेंसी में कटौती की है. पहले आरआरबी एमआई रिक्रूटमेंट 2019 में 1665 वैकेंसी थी. अब दो पद की कटौती होने के बाद 1663 वैकेंसी बची है.

आरआरबी ने डीजल लोकोमोटिव वर्क्स (डीएलडब्ल्यू) के वर्क पैटर्न में बदवाल की वजह से दो वैकेंसी घटा दी है जो कि स्टाफ एंड वेलफयर इंस्पेक्टर और जूनियर ट्रांसलेटर हिन्दी पदों की थी.

मालूम हो कि आरआरबी ने अपनी वेबसाइट पर डीएलडब्ल्यू से जुड़ा नोटिस जारी किया है जिसमें कहा गया है कि जिन अभ्यर्थियों ने स्टाफ एंड वेलफयर इंस्पेक्टर और जूनियर ट्रांसलेटर हिन्दी पोस्ट के लिए अप्लाई किया है, वे 30 अप्रैल तक कैटिगरी ऑप्शन में बदलाव कर सकते हैं.

यहां बता दूं कि रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड (RRB) ने मिनिस्ट्रियल एंड आइसोलेटेड कैटिगरी के पदों पर भर्ती के लिए अप्लाई करने की तारीखें बढ़ा दी हैं. इच्छुक अभ्यर्थी बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट www.rrbcdg.gov.in पर जाकर 22 अप्रैल तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

आरआरबी मिनिस्ट्रियल एंड आइसोलेटेड कैटिगरी के पदों पर आवेदन करने के इच्छुक अभ्यर्थी बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर 28 अप्रैल 2019 तक ऑनलाइन फीस भर सकेंगे.

आरआरबी की मानें तो मिनिस्ट्रियल एंड आइसोलेटेड पदों के लिए कंप्यूटर बेस्ट टेस्ट यानी सीबीटी ऑनलाइन एग्जाम का आयोजन जून के आखिरी हफ्ते या फिर जुलाई के पहले हफ्ते में होगा.

RRB Ministerial and Isolated Category Recruitment 2019 Important Dates (आरआरबी मिनिस्ट्रियल एंड आइसोलेटेड कैटेगरी 2019 आवेदन की अहम तारीखें):

  1. आरआरबी मिनिस्ट्रियल एंड आइसोलेटेड कैटिगरी 2019 के पदों पर आवेदन की आखिरी तारीख 22 अप्रैल 2019 है. ऑनलाइन फीस भरने की आखिरी तारीख 28 अप्रैल 2019 है.
  2. रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड (RRB) मिनिस्ट्रीयल एंड आइसोलेटेड कैटिगरी के विभिन्न पदों पर अभ्यर्थियों का चयन लिखित एग्जाम, फिजिकल फिटनेस टेस्ट और इंटरव्यू के बाद किया जाएगा. चयन प्रक्रिया से संबंधित और जानकारी के लिए अभ्यर्थी आरआरबी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं और नोटिफिकेशन अच्छे से पढ़ें.

SBI Internet Online Banking: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया एसबीआई के कस्टमर ऑनलाइन बैंकिंग के समय इन बातों का जरूर रखें ध्यान, रहेंगे सुरक्षित

Rahul Gandhi on AAP Congress Alliance: कांग्रेस दिल्ली में आम आदमी पार्टी को 4 लोकसभा सीटें देने को तैयार, राहुल गांधी बोले- गठबंधन पर अरविंद केजरीवाल ने लिया यू-टर्न

One response to “RRB MI Recruitment 2019: रेलवे भर्ती बोर्ड आरआरबी में स्टाफ एंड वेलफयर इंस्पेक्टर और जूनियर ट्रांसलेटर हिन्दी पोस्ट की वैकेंसी कैंसल, जानें किसे हुआ नुकसान”

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App