नई दिल्ली. RRB JE Recruitment 2018-19: भारतीय रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) जेई 2018-19 एग्जाम की तारीखों का कोई ऐलान नहीं किया है. आरआरबी जेई 2018-19 की परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थी समय-समय पर आरआरबी की ऑफिशियल वेबसाइट www.rrbcdg.gov.in चेक करते रहें, क्योंकि आरआरबी जेई एग्जाम की तारीखों का ऐलान कभी भी कर सकता है. हालांकि आरआरबी की तरफ से जेई एग्जाम को लेकर कोई सर्कूलर नहीं जारी किया गया है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो आरआरबी जेई सीबीटी 1 एग्जाम का आयोजन 27 मई को किया जाएगा.

आरआरबी जेई की ऑफिशियल नोटिफिकेशन की मानें तो आरआरबी जेई, जेई/आईटी, डीएमएस एंड सीएमए 2018 रिक्रूटमेंट के लिए कंप्यूटर बेस्ड सीबीटी 1 एग्जाम का आयोजन अप्रैल के अंतिम सप्ताह या फिर मई के पहले सप्ताह में आयोजति किया जाएगा. लेकिन अभी तक भारती रेलवे भर्ती बोर्ड की तरफ से एग्जाम की तारीखों को लेकर ऐलान नहीं किया गया है.

आपको बता दें कि भारतीय रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा 2019 में लगभग 2 लाख 50 हजार पदों पर भर्तियां की जाएंगी. जिसमे से आरआरबी 1 लाख नॉन-टेक्नीकल पदों पर की जाएंगी.

भारतीय रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) जेई 2018-19 के पदों पर अभ्यर्थियों का चयन लिखित एग्जाम, मेडिकल फिटनेस और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के बाद किया जाएगा. भारतीय रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) जेई 2018-19 पदों पर चयन प्रक्रिया से संबंधित अधिक जानकारी अभ्यर्थी बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं.

भारतीय रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) जेई 2018-19 में चयनित होने वाले अभ्यर्थियों को 7वें वेतनमान के हिसाब सैलरी दी जाएगी. आरआरबी की ऑफिशियल नोटिफिकेशन की मानें तो जेई के पदों पर चयनित होने वाले अभ्यर्थियों को 35,400 रुपये सैलरी दी जाएगी.

IBPS Exam 2019 Calendar: आईबीपीएस पीओ, आरआरबी और क्लर्क एग्जाम का कैलेंडर जारी, जानिए किस दिन होगी परीक्षा

HAL Recuitment PRT TGT 2019: हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड में टीजीटी और पीआरटी पदों पर निकली भर्ती, जानें पूरी डिटेल्स @hal-india.co.in

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App