नई दिल्ली. RRB JE Exam 2019 Rescheduled, RRB JE admit card 2019: रेलवे भर्ती बोर्ड यानी आरआरबी जूनियर इंजीनियर (जेई) पदों की बंपर वैकेंसी के लिए देशभर के कई वैसे परीक्षा केंद्रों पर फिर से परीक्षाएं आयोजित करेगा जहां तकनीकी समस्याओं की वजह से स्टूडेंट्स को काफी परेशानियां हुई थीं और वे एग्जाम नहीं दे पाए थे. रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड ने कुछ एग्जाम सेंटर्स पर आरआरबी जेई एग्जाम फिर से आयोजित करने की घोषणा की है, ऐसे में उन अभ्यर्थियों के लिए बड़ी खुशखबरी है कि उन्हें एक बार फिर आरआरबी जेई स्टेज 1 सीबीटी एग्जाम देने का मौका दिया जाएगा. आरआरबी जेई सीबीटी स्टेज 1 एग्जाम की नई तारीख है 26 से 28 जून.

आरआरबी जेई एग्जाम सीबीटी स्टेज 1 की नई तारीख और समय की पूरी जानकारी (RRB JE exam 2019: Important Dates and Time for re-scheduled CBT 1)

– 16 जून को अभ्यर्थियों को पता चल जाएगा कि उनका आरआरबी सीबीटी स्टेज 1 किस शहर में और किस तारीख को फिर से आयोजित कराया जाएगा.
– आरआरबी जेई सीबीटी स्टेज 1 एग्जाम की नई तारीख है 26 से 28 जून.
– आरआरबी जेई कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट के लिए मॉक लिंक 16 जून से एक्टिवेट कर दिया गया है.
– आरआरबी जेई स्टेज 1 एग्जाम की तारीख से 4 दिन पहले एडमिट कार्ड जारी किया जाएगा.
– एडमिट कार्ड में भी परीक्षा केंद्र, तारीख, समय समेत अन्य जानकारियां होंगी.

मालूम हो कि रेलवे भर्ती बोर्ड ने पिछले महीने 22 से 27 मई तक आरआरबी जूनियर इंजीनियर पदों की हजारों वैकेंसी के लिए आरआरबी जेई स्टेज 1 ऑनलाइन परीक्षाएं आयोजित की थीं. हालांकि देशभर में कई एग्जाम सेंटर्स पर तकनीकी समस्याएं आई थीं और रेलवे सर्वर डाउन होने की वजह से अभ्यर्थी को काफी परेशानी हुई थी. आरआरबी जेई की करीब 14,000 वैकेंसी के लिए योग्य अभ्यर्थियों की भर्ती होनी हैं. बीते महीने आयोजित आरआरबी जेई एग्जाम के बाद ओडिशा जोन के हजारों स्टूडेंट ने रेलवे भर्ती बोर्ड से मांग की थी वे फिर से आरआरबी जेई एग्जाम का आयोजन करें. ओडिशा जोन के अभ्यर्थियों ने एग्जाम में अनियमितताओं पर भी सख्ती बरतने की अपील की थी.

आरआरबी जेई सीबीटी स्टेज 1 के जरिये जूनियर इंजीनियर (JE), डिपो मटीरियल सुपरिटेंडेंट और केमिकल मेटालर्जिकल असिस्टेंट समेत अन्य पदों पर 14,000 से ज्यादा भर्तियां होंगी. सीबीटी स्टेज 1 पास करने वाले स्टूडेंट CBT stage II में हिस्सा लेंगे. फाइनल रिजल्ट आने के बाद आरआरबी जेई पद के लिए चयनित अभ्यर्थियों को हर महीने 35,400 रुपये सैलरी समेत कई अन्य सुविधाएं मिलेंगी. आरआरबी जेई स्टेज 1 कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट 90 मिनट का होगा. इस दौरान अभ्यर्थियों से 100 सवाल पूछे जाएंगे.

RRB ALP Technician CBT 3 Document verification: रेलवे भर्ती बोर्ड आरआरबी एएलपी टेक्नीशियन की दस्तावेज सत्यापन प्रक्रिया 23 जून से होगी शुरू, जानिए परीक्षा से जुड़ी पूरी जानकारी

SSC CHSL 2019 Admit Card: कर्मचारी चयन आयोग एसएससी सीएचएसएल 2019 एडमिट कार्ड 15 जून को होगा जारी, ssc.nic.in से करें डाउनलोड

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App