नई दिल्ली. RRB JE CBT 2 Exam City Free Tavel Pass Letter Download: रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड (RRB) जूनियर इंजीनियर पदों के लिए होने वाली आरआरबी सीबीटी स्टेज 2 के लिए जल्द ही परीक्षा सिटी और तारीख सूचना पत्र जारी कर सकता है. रेलवे भर्ती बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट rrbonlinereg.in पर दी गई जानकारी के अनुसार फ्री ट्रेन ट्रेवल पास, परीक्षा सिटी और तारीख सूचना पत्र लिंक को आज रात 11 बजे से एक्टिव कर दिया जाएगा. परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार 17 अगस्त रात 11 बजे से अपने लेटर आरआरबी की रीजनल वेबसाइट्स पर जाकर डाउनलोड कर सकेंगे.

आपको बता दें कि RRB JE CBT-1 का रिजल्ट रेलवे भर्ती बोर्ड ने 13 अगस्त 2019 को जारी किया जा चुका है. इसके बाद अब कंप्यूटर बेस्ट टेस्ट यानी कि CBT-2 परीक्षा का आयोजन 28 अगस्त से लेकर 1 सितंबर तक किया जाएगा. आरआरबी सीबीटी-2 परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड 4 दिन पहले जारी कर सकता है, यानी कि एडमिट कार्ड को 23 अगस्त को जारी करने की पूरी संभावना है. वहीं जो उम्मीदवार सीबीटी-1 परीक्षा में सफल हो गए हैं वे सीबीटी-2 परीक्षा के लिए आज रात 11 बजे से अपने परीक्षा केंद्र और फ्री ट्रेन ट्रैवल पास (योग्य उम्मीदवार) को अपनी रीजनल आरआरबी की वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकेंगे. आरआरबी सीबीटी-2 परीक्षा के लिए कुल 1,88,616 उम्मीदवारों के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया है.

मालूम हो कि आरआरबी सीबीटी-2 परीक्षा का समय 2 घंटे होगा. इस परीक्षा में कुल 150 सवाल पूछे जाएंगे. परीक्षा में सभी सवाल मल्टिपल च्वाइस होंगे. आरआरबी सीबीटी-2 परीक्षा में निगेटिव मार्किंग का प्रावधान है. इसके तहत परीक्षा में एक गलत उत्तर देने पर उम्मीदवारों के एक तिहाई अंक काट लिए जाएंगे. फिलहाल नीचे लिखे स्टेप्स को फॉलो कर आज रात 11 बजे से आरआरबी सीबीटी-2 परीक्षा के लिए एग्जाम सेंटर, फ्रीट ट्रैवल पास और एग्जाम डेट की जानकारी ले सकेंगे.

RRB Recruitment 2019 Group D Application Status: आरआरबी ग्रुप डी वैकेंसी रिजेक्टेड आवेदनों की लिस्ट जारी rrbald.gov.in

RRB NTPC 2019 Exam Date: आरआरबी एनटीपीसी एग्जाम की तारीखों का ऐलान जल्द, जानें वजह www.rrbcdg.gov.in

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App