नई दिल्ली: रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) ने स्टेज-1 कंप्यूटर बेस्ट टेस्ट (CBT) के लिए रीशेड्यूल डेट जारी कर दी है. ये परीक्षा जूनियर इंजीनियर पोस्ट के लिए आयोजित की जाएगी. उम्मीदवार जिनका रिक्रूटमेंट एग्जाम कैंसिल हो गया था या आगे बढ़ गया था वे लोग अब इस एग्जाम के लिए 26 जून से 28 जून तक इस परीक्षा में बैठ सकेंगे. आरआरबी की ऑफिशियल की वेबासाइट पर एडमिट कार्ड और ट्रेन ट्रेवल अथॉरिटी संबंधित जानकारी उपलब्ध है. योग्य उम्मीदवार www.rrbcdg.gov.in पर इस संबंध में अधिक जानकारी ले सकते हैं.

आरआरबी (RRB) की ऑफिशियल वेबसाइट www.rrbcdg.gov.in पर जारी नोटिफिकेशन के अनुसार 1st स्टेज के कंप्यूटर बेस्ट टेस्ट (CBT) देने वाले सभी उम्मीदवार अपनी डीटेल्स के साथ RRB वेबसाइट पर दिए गए लिंक के साथ लॉग इन कर सकते हैं. लॉग इन करने के बाद उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्र, कॉले लेटर, परीक्षा की तारीख और सत्र के साथ-साथ ट्रेन ट्रेवल अथॉरिटी की जानकारी मिल जाएगी. आपको बता दें कि RRB की यह परीक्षा कुल 90 मिनट की होगी. इस परीक्षा में उम्मीदवारों को 100 मल्टीपल च्वाइस सवालों के जवाब देने होंगे. परीक्षा में निगेटिव मार्किंग भी की जाएगी और उम्मीदवारों को हर गलता जवाब के लिए एक तिहाई नंबर गंवाने होंगे.

How to download Admit Card for RRB JE CBT-1: आरआरबी जेई सीबीटी-1 के लिए एडमिट कार्ड कैसे डाउनलोड करें

  • सबसे पहले उम्मीदवारों को RRB की ऑफिशियल वेबसाइट www.rrbcdg.gov.in पर जाना होगा.
  • वेबसाइट के होम पेज पर ही उम्मीदवार Revised Exam Schedule/Admit Card लिंक करें.
  • एडमिट कार्ड के लिए आपको अपनी डीटेल्स देनी होंगी. इसके बाद एडमिट कार्ड आपकी स्क्रीन पर होगा.
  • उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि अपने एडमिट कार्ड का प्रिंट आउट निकाल कर एपने पास रख लें.

 

RRB JE CBT-1 Exam 2019 Reschedule
रेलवे भर्ती बोर्ड ने जारी किया कंप्यूटर बेस्ट टेस्ट (CBT) स्टेज-1 एग्जाम शेड्यल

आपको बता दें कि आरआरबी ने RRB JE CBT 1 परीक्षा को 25 मई से 2 जून तक आयोजित कराया था, लेकिन कुछ परीक्षा केंद्रों पर एग्जाम रीशेड्यूल की गई है. अहमदाबाद, भुवनेश्वर समेत कई परीक्षा केंद्रों पर तकनीकी समस्या के कारण दोबारा आयोजित की जा रही है.

Air India Recruitment 2019: एयर इंडिया में 200 से ज्यादा पदों पर वैकेंसी, इस तारीख से शुरू हैं वॉक इन इंटरव्यू

BECIL Recruitment 2019: ब्रॉडकास्ट इंजीनियरिंग कंसल्टेंट्स इंडिया लिमिटेड बीईसीआईएल में निकली 8वीं पास के लिए 11 हजार पदों पर वैकेंसी, जानें आवेदन प्रक्रिया becil.com

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App