नई दिल्ली. आरआरबी जेई भर्ती 2018-19 के लिए पहला चरण कंप्यूटर आधारित टेस्ट (सीबीटी 1) अप्रैल/मई 2019 के दौरान आयोजित की जा सकती है. जिन उम्मीदवारों ने रेलवे जेई 2018-19 के लिए आवेदन किया है परीक्षा को रेलवे जूनियर इंजीनियर परीक्षा सीबीटी 1 2019 के पहले चरण की तारीखों पर ध्यान रखना होगा क्योंकि उस की प्रक्रिया चल रही है.

उम्मीदवारों को ध्यान देना होगा कि रेलवे जेई कंप्यूटर आधारित टेस्ट (सीबीटी 1) प्रथम चरण 2019 आरआरबी जेई भर्ती 2019 के लिए पूरी भर्ती प्रक्रिया के लिए बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि सफल उम्मीदवार द्वितीय चरण सीबीटी में भाग ले सकते हैं. इसके बाद दस्तावेज सत्यापन और चिकित्सा परीक्षा आयोजित की जाएगी.

जिन उम्मीदवारों ने रेलवे (आरआरबी) जेई, जेई/आईटी, डीएमएस और सीएमए भर्ती 2019 के लिए पंजीकरण किया था, वे प्रथम चरण के कंप्यूटर आधारित टेस्ट (सीबीटी) परीक्षा के लिए तैयार रहें. ये अप्रैल/मई 2019 में होने वाली हैं. एक बार आरआरबी जेई भर्ती 2018-19 के पहले चरण के कंप्यूटर आधारित टेस्ट (सीबीटी) की तारीखों की घोषणा हो जाएगी तो परीक्षा की तारीख से दस दिन पहले ही एडमिट कार्ड/हॉल टिकट डाउनलोड कर सकते हैं.
  
यह ध्यान दिया जाना है कि एक बार आरआरबी जेई भर्ती 2018 के लिए भर्ती प्रक्रिया की सीबीटी के लिए उम्मीदवारों को रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) की वेबसाइट http://rrbcdg.gov.in/ के माध्यम से सूचित किया जाएगा और उम्मीदवार सीबीटी परीक्षा की सही तारीख के बारे में बताया जाएगा. उम्मीदवार जूनियर इंजीनियर (जेई), जूनियर इंजीनियर (सूचना प्रौद्योगिकी) [जेई (आईटी)], डिपो मैटेरियल सुपरिंटेंडेंट (डीएमएस) और केमिकल एंड मेटालर्जिकल असिस्टेंट (सीएमए) की आरआरबी परीक्षा के बारे में सभी विवरण यहां प्राप्त कर सकते हैं.

यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) और रेलवे भर्ती सेल (आरआरसी) ने इस वर्ष जूनियर इंजीनियर (जेई), गैर-तकनीकी लोकप्रिय श्रेणियाँ (एनटीपीसी), पैरामेडिकल, मंत्रिस्तरीय और अन्य सहित विभिन्न पदों के लिए लाखों रिक्तियों की घोषणा की है. आरआरबी जेई भर्ती 2018-19 के लिए चयन प्रक्रिया पहले चरण सीबीटी परीक्षा आयोजित करने के बाद होंगी. इसके बाद दूसरे चरण सीबीटी और उसके बाद डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल टेस्ट होगा.

SSC GD Constable Result 2018-19: एसएससी जीडी कांस्टेबल रिजल्ट 2019 डेट सहित जानें पूरी डिटेल्स @ssc.nic.in

Manabadi Intermediate Result 2019: तेलंगाना बोर्ड 2019 फर्स्ट ईयर और सेकेंड ईयर रिजल्ट जारी होने के बाद इन वेबसाइट्स पर देखें @ manabadi.co

One response to “RRB JE 2019 Exam Date: जानें कब होंगी रेलवे जूनियर इंजीनियर सीबीटी 1 परीक्षा”

  1. please confirm the exam date of RRB JE quickly because i am far from my home town and also far from the zone i applied.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App