नई दिल्ली. RRC Group D Recruitment 2019: भारतीय रेलवे बोर्ड (RRB) ने ग्रुप डी 1,03,796 पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन जारी कर दिया है. ये भर्तियां भारतीय रेलवे सेल (RRC) की तरफ से आयोजित की जाएंगी. इच्छुक अभ्यर्थी बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट www.rrccr.com पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. ग्रुप डी के पदों पर ऑनलाइन आवेदन करने के अंतिम तारीख 23 अप्रैल 2019 है.

भारतीय रेलवे बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट www.rrccr.com की मानें तो ग्रुप डी पदों के लिए लिखित एग्जाम का आयोजन सितंबर और अक्टूबर महीने में आयोजित किया जाएगा. आरआरबी ने ग्रुप डी एग्जाम के लिए जोन वाइज सेंटर बनाया है. आरआरबी की ऑफिशियल वेबसाइट www.rrccr.com की मानें तो ग्रुप डी लिखित एग्जाम में सफल होने वाले अभ्यर्थियों को फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा.

आरआरबी फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट में सफल होने वाले अभ्यर्थियों को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए बुलाया जाएगा. भारतीय रेलवे रिक्रूटमेंट सेल द्वारा आरआरबी ग्रुप डी का फाइनल रिजल्ट लिखित और फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट को मिलाकर जारी किया जाएगा.

आरआरसी (RRC) की ऑफिशियल नोटिफिकेशन के अनुसार जनरल कैटेगरी और ओबीसी अभ्यर्थियों को ग्रुप डी पदों पर आवेदन करने के लिए 500 रुपये देना पड़ेगा. 500 रुपये में से 400 रुपये प्रथम चरण के सीबीटी परीक्षा होने के बाद बैंक शुल्क काटकर अभ्यर्थियों को वापस कर दिया जाएगा. विभाग द्वारा लेवेल 1 ग्रुप डी पदों में विभिन्न विभागों में (इलेक्ट्रिकल, इंजीनियरिंग, मैकेनिकल और एस एंड टी विभागों) में ट्रैक मेंटेनर ग्रेड 4, हेल्पर/सहायक, सहायक प्वॉइंट्समैन और लेवेल 1 के विभिन्न विभागों में वैकेंसी निकली है.

फॉर्म भरने और एग्जाम से संबंधित अधिक जानकारी अभ्यर्थी आरआरसी की ऑफिशियल वेबसाइट www.rrccr.com पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं.

Central Railway: www.rrcer.com

North Western Railway: www.nwr.indianrailways.gov.in

Eastern Railway: www.rrcer.com

Southern Railway: www.rrcmas.in

East Central Railway: www.rrcecr.gov.in

South Central Railway: www.scr.indianrailways.gov.in

East Coast Railway: www.rrcecor.org

South Eastern Railway: www.ser.indianrailways.gov.in

Northern Railway: www.rrcnr.org

South East Central Railway: www.secr.indianrailways.gov.in

North Central Railway: www.rrcald.org

South Western Railway: www.rrchubli.in

North Eastern Railway: www.ner.indianrailways.gov.in

Western Railway: www.rrc-wr.com

Northeast Frontier Railway: www.nfr.indianrailways.gov.in

West Central Railway: www.wcr.indianrailways.gov.in

CISF Constable Driver Result 2019: सीआईएसएफ कास्टेबल 2019 रिजल्ट मार्च के अंतिम सप्ताह में हो सकता है जारी @cisfrectt.in

UPSC IFS Exam 2019: यूपीएससी इंडियन फॉरेस्ट सर्विस एग्जाम नोटिफिकेशन 2019 रिलीज, जानें पूरी डिटेल्स @upsc.gov.in

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App