नई दिल्ली. भारतीय रेलवे के रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड ने अपनी आरआरबी ग्रुप डी परीक्षा 2018 सफलतापूर्वक पूरी कर ली है. 1.90 करोड़ से ज्यादा उम्मीदवारों ने आरआरबी ग्रुप डी परीक्षा 2018 के लिए आवेदन किए थे. इस आरआरबी ग्रुप डी भर्ती परीक्षा के परिणाम जनवरी 2019 के महीने में जारी होने की उम्मीद की जा रही है. लेकिन इससे पहले आरआरबी ग्रुप डी आंसर की 2019 जारी करेगा. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक आरआरबी ग्रुप डी आंसर की 11 जनवरी 2019 तक जारी की जाने की उम्मीद हैं.

हालांकि इस बारे में अभी कोई भी आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है. आरआरबी ग्रुप डी परिणाम 2018 और आरआरबी ग्रुप डी आंसर की 2018 दोनों ही आरआरबी की क्षेत्रीय आधिकारिक वेबसाइट पर जारी की जाएंगी. उम्मीदवारों को सलाह है कि आरआरबी की आधिकारिक और क्षेत्रीय दोनों ही वेबसाइट पर आगे की जानकारी और घोषणा के लिए नजर बनाए रखें. जब आरआरबी ग्रुप डी आंसर की 2018 जारी किए जाएंगे तो उम्मीदवार नीचे दिए गए स्टेप्स के जरीए अपने परिणाम देख सकते हैं.

  • पहले आरआरबी की आधिकारिक या क्षेत्रीय वेबसाइट पर जाएं.
  • होम पेज पर आरआरबी ग्रुप डी आंसर की 2018 की नोटिफिकेशन के साथ-साथ आपत्ति दर्ज करवाने के लिए भी लिंक दिया जाएगा.
  • आंसर की लिंक पर क्लिक करें.
  • लॉग इन पेज खुलेगा.
  • अपनी लॉग इन जानकारी भरें.
  • आरआरबी ग्रुप डी 2018 आंसर की स्क्रीन पर दिखाई जाएंगी. इसे डाउनलोड करें या प्रिंट निकालें.

इसी तरह से आरआरबी ग्रुप डी परीक्षा 2018 के परिणाम जारी किए जाएंगे. अभी दोनों की ही कोई आधिकारिक घोषणा नही ंकी गई है. आधिकारिक घोषणा के बाद इस प्रक्रिया से आंसर की और परिणाम चेक करें.

BSEB 12th Practical Exam Admit Card 2019: बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड@biharboardonline.bihar.gov.in

AIIMS Jobs 2019: एम्स में निकली 119 पदों पर भर्तियां, यहां देखें पूरी जानकारी

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App