नई दिल्ली. RRB Group D Rejected Application Status: रेलवे भर्ती बोर्ड, RRB  ग्रुप डी भर्ती के लिए खारिज किए गए आवेदन की लिस्ट  ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी कर दिया है. जो अभ्यर्थी आरआरबी ग्रुप डी के लिए आवेदन किए थे वो विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट www.rrbcdg.gov.in पर जाकर अपने फॉर्म का स्टेट्स चेक कर सकते  हैं. आरआरबी की ऑफिशियल वेबसाइट पर एप्लिकेशन स्टेट्स चेक करने का पूरा स्टेप दिया गया है.

आपको बता दें कि रेलवे भर्ती बोर्डी की ओर से 17 अगस्त से लेकर 23 अगस्त तक खारिज किए गए आवेदन को लेकर आपत्ति दर्ज कराने का समय दिया गया था. इसके बाद बोर्ड की ओर से 31 अगस्त को खारिज किए गए एप्लिकेशन स्टेटस की जानकारी जारी करने का फैसला लिया गया था, लेकिन उम्मीदवारों द्वारा अधिक आपत्ति दर्ज होने के कारण इसे आगे बढ़ाकर 6 सितंबर कर दिया गया था. इसके बाद आज बोर्ड की ओर से खारिज किए गए आवेदन की जानकारी उम्मीदावारों को दे दी जाएगी.

उम्मीदवारों को उनके ग्रुप डी एप्लिकेशन स्टेटस की जानकारी मोबाइल पर एसएमएस और ईमेल की जरिए भी भेज दी जाएगी.ऐसे में उम्मीदवार आरआरबी की ऑफिशियल वेबसाइट पर नजर बनाए रखें. जानकारी के मुताबिक आवेदन फॉर्म खारिज होना का कारण उम्मीदवारों के फोटो और हस्ताक्षर सही से अप्लोड ना होना है. मालूम हो कि आरआरबी ग्रुर डी भर्ती परीक्षा के जरिए एक लाख से ज्यादा पदों पर भर्ती की जाएगी. इन पदों पर देशभर में करीब 1 करोड़ 5 लाख लोगों ने आवेदन फॉर्म भरा था, जिनमें से करीब 5 लाख उम्मीदवारों के आवेदन को खारिज किया गया था.

NEET 2019 Seat Allotment Result: नीट 2019 सीट अलॉटमेंट मॉप-अप राउंड 2 रजिस्ट्रेशन शुरू, मेडिकल कॉलेज में एडमिशन के लिए अंतिम मौका

SSC CHSL 2018 Result Date: एसएससी सीएचएसएल टियर 1 रिजल्ट 11 सितंबर को होगा जारी, ssc.nic.in

3 responses to “RRB Group D Rejected Application Status: आरआरबी ग्रुप डी रिजेक्टेड आवेदनों की लिस्ट जारी, चेक www.rrbcdg.gov.in”

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App