नई दिल्ली. भारतीय रेलवे में भर्ती के लिए रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड, आरआरबी ग्रुप डी परीक्षा का आयोजिन करता है. इसी परीक्षा के लिए आरआरबी अब दस्तावेज सत्यापन राउंड का आयोजन करेगा. रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) विभिन्न रेलवे के रेलवे भर्ती सेल के समन्वय के तहत मेडिकल परीक्षा से पहले CEN 02/2018 के खिलाफ स्तर 1 पदों के लिए दस्तावेज सत्यापन का आयोजन कर रहा है.

दस्तावेज सत्यापन पूरा होने के बाद, मेडिकल परीक्षा रेलवे अस्पताल द्वारा आयोजित की जाएगी. उन सभी उम्मीदवारों को जो मेडिकल परीक्षा में उपस्थित होने जा रहे हैं, उन्हें केवल 24 रुपये केवल मेडिकल परीक्षा शुल्क के रूप में देना होगा. आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड किए गए नोटिस के अनुसार, उम्मीदवारों को 24 रुपये के अलावा कोई भुगतान नहीं करना होगा. यदि उम्मीदवार को कोई शिकायत है, तो वे संबंधित रेलवे के सतर्कता विभाग को लिख सकते हैं. उम्मीदवार अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं.

रेलवे भर्ती बोर्ड आरआरबी ने भारतीय रेलवे में एनटीपीसी भर्ती 2019 के लिए फिर से रिक्ति विवरण को संशोधित किया है. बोर्ड ने भर्ती अभियान में नेत्रहीनों उम्मीदवारों के लिए 66 रिक्तियां जोड़ दी हैं. इसी के बाद ये कुल 236 पदों से 302 पदों के लिए वैकेंसी हो गई है. बोर्ड द्वारा जारी आधिकारिक नोटिस को क्षेत्रीय वेबसाइटों जैसे rrbajmer.gov.in या रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट www.rrbcdg.gov.in पर देखा जा सकता है. एक महीने पहले बोर्ड ने डीजल लोकोमोटिव वर्क्स (डीएलडब्ल्यू) में कार्य पैटर्न में बदलाव के कारण 69 रिक्तियां वापस ले ली थीं. इस बार बोर्ड ने आधिकारिक नोटिस में स्पष्ट रूप से उल्लेख किया है कि CEN-01/2019 के अन्य सभी नियम और शर्तें अपरिवर्तित रहेंगी.

RRB ALP CBT 3 Admit Card 2019: ओडिशा के उम्मीदवारों के लिए आरआरबी एएलपी सीबीटी 3 एडमिट कार्ड जारी, जानें कैसे करें डाउनलोड

RRB NTPC Recruitment 2019: भारतीय रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड ने बढ़ाई वैकेंसी संख्या, www.rrbcdg.gov.in पर पाएं जानकारी

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App