नई दिल्ली. RRB Group D Level 1 2019: भारतीय रेलवे भर्ती बोर्ड, आरआरबी ग्रुप डी के रिजेक्ट हुए फॉर्मों की रिचेकिंग फिर से कर रहा है और ग्रुप डी फॉर्म का फाइनल स्टेट्स 31 अगस्त तक अभ्यर्थियों को ई-मेल और एसएमएस के जरिए भेजेगा. आरआरबी ग्रुप डी के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को सलाह है कि वो विभाग क ऑफिशियल वेबसाइट समय-समय पर चेक करते रहें ताकि कोई महत्वपूर्ण सूचना न छूटने पाए. आपको बता दें कि भारतीय रेलवे भर्ती ने आरआरबी ग्रुप के लगभग 1 लाख से ज्यादा फॉर्मों को रिजेक्ट कर दिया था. फॉर्म रिजेक्ट करने के बाद अभ्यर्थी परेशान थे और कई बार रेल मंत्री पीयूष गोयल को भी इस मुद्दें को लेकर ट्विट कर चुके थे. इसलिए भारतीय रेलवे बोर्ड ग्रुप डी के फॉर्मों की रिचेकिंग फिर से कर रहा है.

रेलवे ग्रुप डी फॉर्म अभ्यर्थियों को गलत फोटो का हवाला देकर रिजेक्ट किया था. भारतीय रेलवे भर्ती बोर्ड इस भर्ती के जरिए रेलवे ग्रुप डी के कुल 103769 पदों पर नियुक्तियां करेगा. आरआरबी ग्रुप डी पदों पर भर्ती के लिए भारतीय रेलवे भर्ती बोर्ड की तरफ से सीबीटी परीक्षा सिंतबर और अक्टूबर में आयोजित की जाएगा. हालांकि भारतीय रेलवे भर्ती बोर्ड की तरफ से एग्जाम के लिए कोई निर्धारित तिथि नहीं घोषित की गई है.

भारतीय रेलवे भर्ती बोर्ड की तरफ से ग्रुप डी-1 पदों पर अभ्यर्थियों का चयन सीबीटी एग्जाम, फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट, मेडिकल टेस्ट और डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन के बाद किया जाएगा. आरआरबी ग्रुप डी पदों पर होने वाली चयन प्रक्रिया की जानकारी अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं.

UP BTC DELED Admit Card 2019: यूपी बीटीसी डीईएलईडी परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी, btcexam.in पर ऐसे करें डाउनलोड

RRB JE Result 2019: आरआरबी जेई सीबीटी-2 एग्जाम में कुल 2 लाख अभ्यर्थियों को किया जाएगा शॉर्टलिस्ट, जानें सीबीटी-1 रिजल्ट डेट www.rrbcdg.gov.in

4 responses to “RRB Group D Level 1 2019: आरआरबी ग्रुप डी के रिजेक्ट फॉर्मों की रिचेकिंग शुरू, फाइनल स्टेट्स 31 अगस्त को होगा जारी www.rrbcdg.gov.in”

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App