नई दिल्ली. RRB Group D Exam Postponed: भारतीय रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) की तरफ से आरआरबी ग्रुप डी एग्जाम अक्टूबर तक आयोजित किया जाना था, लेकिन बोर्ड द्वारा अभी तक एग्जाम नहीं आयोजित किया जा सका है. आरआरबी की परीक्षा सेल में काम करने वाले एक अधिस्त सूत्र की मानें तो ग्रुप डी एग्जाम अब मार्च 2020 तक आयोजित किया जा सकता है. आरआरबी ग्रुप डी एग्जाम के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को सलाह है कि वो विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर समय पर चेक करते रहें ताकि कोई महत्वपूर्ण सूचना न छूटना पाए. हालांकि भारतीय रेलवे भर्ती बोर्ड की तरफ से एग्जाम डेट अभी तक नहीं जारी किया गया है.

आपको बता कें कि भारतीय रेलवे भर्ती द्वारा आरआरबी ग्रुप डी के 1 लाख से ज्यदा पदों पर भर्तियों के लिए ऑनलाइन आवेदन 2019 में जारी किया गया था. जबकि आवेदन अप्रैल 2019 तक भरे गये थें. लेकिन 1 वर्ष बाद भी एग्जाम नहीं आयोजित किया जा सका है. आरआरबी ग्रुप डी के 1 लाख पदों पर भर्तियों के लिए लगभग 2 करोड़ अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है.

इससे पहले कि आपको बता दें कि ग्रुप डी के लगभग 15 लाख से ज्यादा आवेदन को भारतीय रेलवे भर्ती बोर्ड ने फोटो और गलत हस्ताक्षर में त्रुटियां बताकर रिजेक्ट कर दिया था. जिसके बाद छात्रों ने रेलवे मुख्यालय का घेराव किया. उसके बाद रेलवे रिक्रूटमेंट ने रिजेक्ट फॉर्मों का दोबारा स्टे्टस जारी किया.

भारतीय रेलवे भर्ती बोर्ड आरआरबी ग्रुप डी के पदों पर अभ्यर्थियों का चयन लिखित एग्जाम, फिजिकल एग्जाम और डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन के बाद किया जाएगा. अगर को अभ्यर्थी लिखित परीक्षा नहीं पास कर पाता है तो विभाग की द्वारा उसे आगे के एग्जाम में नहीं बैठन दिया जाएगा. चयन प्रक्रिया से जुड़ी अधिक जानकारी अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर और ग्रुप डी के नोटिफिकेशन में पढ़ सकते हैं.

RSMSSB LDC Junior Assistant Result 2020: आरएसएमएसएसबी एलडीसी जूनियर असिस्टेंट रिजल्ट 2020 जारी, rsmssb.rajasthan.gov.in

SSC CPO Result 2019-20 Soon: एसएससी सीपीओ पेपर-1 रिजल्ट कुछ देर में होगा जारी, डाउनलोड @ssc.nic.in

RRB NTPC Admit Card 2020 Updates: आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी-1 एग्जाम पोस्टपोन, चेक लेटेस्ट अपडेट @rrbcdg.gov.in

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App