नई दिल्ली. RRB Group D Answer Key 2018: रेलवे भर्ती बोर्ड आरआरबी ग्रुप डी आंसर की 2018 को देख कर परीक्षार्थी अब तक अपने परिणाम का मूल्याकंन कर चुके होंगे. यदि किसी परीक्षार्थी को आंसर की में किसी भी सवाल पर कोई आपत्ति हो तो वो आज यानि की सोमवार 14 जनवरी से अपना आपत्ति दर्ज करा सकते है. रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) की वेबसाइट rrcb.gov.in पर ऑब्जेक्शन का विडो खुल चुका है. ऐसे में आवेदकों के लिए आपत्ति दर्ज कराने का विकल्प सोमवार से शुरू हो चुका है.

रेलवे भर्ती बोर्ड आरआरबी की नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदक 14 जनवरी से 19 जनवरी के बीच अपना ऑब्जेक्शन दर्ज करा सकते है. ऑक्जेक्शन दर्ज कराने के लिए आवेदकों को आरआरबी के क्षेत्रीय कार्यालयों की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा. बता दें कि रेलवे भर्ती बोर्ड अलग-अलग जोनों में बंटा है. रेलवे में व्यापक पैमाने पर भर्ती आरआरबी अपने अलग जोनों के आधार पर निकालती है. बड़ी संख्या में भर्ती के समय आवेदक आरआरबी के अलग-अलग जोनों के जरिए आवेदन करते हैं. एडमिट कार्ड, आंसर की और आपत्ति दर्ज कराने का विकल्प भी जोनवाइस ही दिया जाता है.

रेलवे भर्ती बोर्ड कुल 62907 पदों के लिए निकाली गई भर्ती के लिए परीक्षा 17 सितंबर से 17 दिसंबर के बीच आयोजित की गई थी. इस परीक्षा में लगभग 1.89 करोड़ परीक्षार्थी शामिल हुए थे. जिनका रिजल्ट जल्द जारी किया जा सकता है. फिलहाल आज से आरआरबी ग्रुप डी आंसर की 2018 ऑब्जेक्शन प्रोसेस हो चुका है.

आरआरबी ग्रुप डी आंसर की (RRB Group D Answer Key 2018) ऐसे दर्ज कराएं ऑब्जेक्शन (RRB Group D Answer key Objection Process)
1. आवेदक सबसे पहले आरआरबी के आधिकारिक वेबसाइट rrcb.gov.in पर जाएं.
2. होमपेज पर ही आरआरबी ग्रुप डी आंसर (RRB Group D Answer Key 2018) की का लिंक दिया गया है.
3. जिस पर रजिस्ट्रेशन नंबर के लॉग इन करें.
4. इसके बाद ऑब्जेक्शन लिंक पर क्लिक करें.
5. जिस सवाल पर आपकी आपत्ति हो, उसका फी भरते हुए ऑब्जेक्शन दर्ज कराएं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App