RRB Group Admit Card 2020: आरआरबी ग्रुप डी एडमिट कार्ड 2020 जारी होने का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है. दरअसल रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) की तरफ से आरआरबी ग्रुप डी एडमिट कार्ड 2020 जल्द जारी किया जाएगा. आरआरबी ग्रुप डी एडमिट कार्ड 2020 जारी होने के बाद उम्मीदवार रेलवे भर्ती बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट rrbcdg.gov.in पर डाउनलोड कर सकेंगे. आरआरबी ग्रुप डी एग्जाम 2020 के संबंध में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं. नोटिफिकेशन में एग्जाम के संबंध में सारी जानकारी दी हुई है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आरआरबी ग्रुप डी एग्जाम का आयोजन फरवरी और मार्च 2020 के बीच किया जाएगा. ग्रुप डी एग्जाम 2020 से जुड़ी ताजा जानकारी हासिल करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें. मालूम हो कि पहले आरआरबी ग्रुप डी एग्जाम 2020 का आयोजन सितंबर से अक्टूबर के बीच आयोजित किया जाना है. इस भर्ती प्रक्रिया के अंतर्गत लेवल 1 के 103769 पदों पर योग्य उम्मीदवारों की भर्ती की जाएगी. परीक्षा कंप्यूटर मोड पर आधारित होगी.

आरआरबी ग्रुप डी एग्जाम 2020 में 100 प्रश्न पूछे जाएंगे. प्रश्नपत्र में जनरल साइंस के 25 प्रश्न, जनरल अवेयरनेस के 20 प्रश्न, रिजनिंग के 30 प्रश्न और गणित के 25 प्रश्न पूछे जाएंगे. परीक्षा 90 मिनट की होगी. परीक्षा में निगेटिव मार्किंग की प्रक्रिया शामिल होगी. लिखित परीक्षा के बाद पीईटी टेस्ट आयोजित किया जाएगा. पीईटी टेस्ट में पास होने वाले उम्मीदवारों को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन का राउंड के लिए बुलाया जाएगा.

RRB Group D Admit Card 2020 ऐसे करें डाउनलोड

आरआरबी ग्रुप डी एडमिट कार्ड 2020 डाउनलोड करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट rrbcdg.gov.in पर जाएं.

वेबसाइट के होमपेजप पर दिख रहे RRB Group D Admit Card 2020 के लिंक पर क्लिक करें.

RRB Group D Admit Card 2020 लिंक पर क्लिक करते ही नया पेज ओपन होगा.

नये पेज पर मांगी गई सारी जानकारी भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करें.

सबमिट बटन पर क्लिक करते ही एडमिट कार्ड स्क्रीन पर दिखने लगेगा.

आगे की जरूरत के लिए उम्मीदवार एडमिट कार्ड का प्रिंटआउट अपने पास रख सकते हैं.

Indian Navy INET Admit Card 2020: इंडियन नेवी आईएनईटी एडमिट कार्ड 2020 जारी, joinindiannavy.gov.in

NEET PG 2020 Result: नीट पीजी 2020 रिजल्ट इस दिन होगा जारी, nbe.edu.in

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App