नई दिल्ली. RRB Group D Admit Card 2018: भारतीय रेलवे के द्वारा आरआरबी ग्रुप डी परीक्षा 2018 के लिए आधिकारिक कार्यक्रम 6 सितंबर को जारी किया गया है. नोटिफिकेशन के अनुसार स्तर 1 (ग्रुप डी) पदों की भर्ती के लिए कंप्यूटर आधारित टेस्ट (सीबीटी) 17 सितंबर से शुरू होगा. मॉक टेस्ट 10 सितंबर से उपलब्ध कराया जाएगा. अभ्यर्थियों को 9 सितंबर को परीक्षा शहर, तिथि और शिफ्ट के बारे में सूचित किया जाएगा. परीक्षा के लिए कॉल पत्र सीबीटी से चार दिन पहले जारी किए जाएंगे.

परीक्षा की अवधि 90 मिनट होगी और पेपर में कुल 100 प्रश्न होंगे. सभी प्रश्न बहु-विकल्पीय प्रकार के होंगे. गलत उत्तरों के लिए एक तिहाई अंक काट दिया जाएगा. कॉल लैटर रिलीज होने के बाद उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट rrbcdg.gov.in से कॉल लेटर डाउनलोड कर सकते हैं. जो लोग सफलतापूर्वक परीक्षा पास करेंगे उन्हें पीईटी या परीक्षा के चरण 2 के लिए बुलाया जाएगा. जिनकी तिथियां चरण 1 की पोस्ट परिणाम जारी होने के बाद की जाएगी.

           

आरआरबी द्वारा एक नई अधिसूचना जारी की गई है जो सीबीटी के लिए पाठ्यक्रम के विभिन्न हिस्सों के लिए अनुभागवार अंक बताती है. ग्रुप सी एएलपी और तकनीशियन भर्ती परीक्षा में 47 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने लगभग 76 प्रतिशत उपस्थिति दर्ज की है.

आरआरबी ग्रुप डी परीक्षा 2018 रिलीज की तारीख और परीक्षा कार्यक्रम
आरआरबी समूह डी परीक्षा प्रवेश पत्र दिनांक 2018 परीक्षा अनुसूची: नोटिफिकेशन के अनुसार स्तर 1 पदों की भर्ती के लिए कंप्यूटर आधारित परीक्षा (सीबीटी) 17 सितंबर से शुरू होगी. इसके लिए प्रवेश पत्र आधिकारिक वेबसाइट rrbcdg.gov.in पर जारी किए जाएंगे.

UKPSC Recruitment 2018: उत्तराखंड में 917 लेक्चररों की भर्ती, ऐसे करें आवेदन @Ukpsconline.in

CBSE CTET 2018: देखें सीटीईटी 2018 परीक्षा पैटर्न और सिलेबस, कट-ऑफ और पेपर-1 और पेपर-2 की जानकारी

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App