नई दिल्ली. रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड ने 2018 में कई पदों के लिए नई वैकेंसी की अधिसूचना जारी की हैं. रेलवे भर्ती 2018 के तहत रेलवे ने ग्रुप सी और डी की लाखों वैकेंसी निकाली थीं. लेकिन एक बार फिर सितंबर 2018 में रेलवे ग्रूप सी की वैकेंसी निकालने जा रहा है. रेलवे भर्ती नियंत्रण बोर्ड उत्तर पूर्व रेलवे गोरखपुर के लिए यह भर्तियां निकाल रहा है. जानिए आरआरबी समूह सी भर्ती 2018 के लिए योग्यता, आवेदन और चयन प्रक्रिया.

रेलवे वैकेंसी: आरआरबी आवेदन करने की आखिरी तारीख
रेलवे भर्ती नियंत्रण बोर्ड (आरआरबी) ने वर्ष 2018 के लिए उत्तरी पूर्वी रेलवे गोरखपुर के लिए ग्रुप सी के तहत कुल 21 पदों की घोषणा की है. यह वैकेंसी ग्रुप सी के अंतर्गत कुल 21 पदों के लिए भर्ती निकाली गई हैं. इन सभी पदों पर स्पोर्ट्स कोटा के तहत ही एप्लाई किया जा सकता है. इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए सिर्फ स्पोर्ट्स कोटे के तहत की पद आरक्षित हैं. सभी इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 15 अक्टूबर 2018 को या उससे पहले आरआरबी समूह सी पद के लिए आवेदन कर सकते हैं.

रेलवे वैकेंसी: आरआरबी पदों के लिए आवेदन करने के लिए जरूरी योग्यता
ग्रुप सी के लिए रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) द्वारा जारी रिक्तियों के लिए यह खेल सूचना भी दी गई है- हैंडबॉल (5 पद), एथलेटिक्स (2 पद), कबड्डी (3 पद), क्रिकेट (2 पद), कुश्ती ( 1 पद), बास्केटबॉल (3 पद), तैरना (1 पद), भारोत्तोलन (2 पद) और वॉलीबॉल (2 पद)। आवेदक 10 + 2 पास या एक डिग्री धारक होना चाहिए. साथ ही उम्मीदवार की आयु 1 जनवरी 201 9 को 18 से 25 वर्ष के बीच में होना चाहिए. इच्छुक अभ्यर्थी रेलवे की ऑफिशियल वेबसाइट से ज्यादा जानकारी प्राप्त कर सकता है.

BBOSE results 2018: बिहार बोर्ड ऑफ ओपन स्कूलिंग बोर्ड ने जारी किया 10वीं, 12वीं का रिजल्ट @ bbose.org

BSPHCL Recruitment 2018: बिहार स्टेट पावर होल्डिंग कंपनी लिमिटेड में निकली बम्पर भर्ती, ऐसे करें आवेदन

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App