नई दिल्ली. RRB Group C, D Exam 2018: भारतीय रेलवे भर्ती बोर्ड आरआरबी की परीक्षाएं 09 अगस्त से शुरु होने वाली है. इसको देखते हुए रेलवे ने यूपी – बिहार से कई स्पेशल ट्रेंने चलाने का फैसला किया है. रेलवे के इस कदम से ऐसे हजारों उम्मीदवारों को राहत मिलेगी, जिनके सेंटर दूसरे राज्यों या 500 किलोमीटर से दूर पड़े हैं. जानकारी के अनुसार रेलवे परीक्षा के लिए पूर्व मध्य रेलवे बिहार से सिकंदराबाद व इंदौर के लिए स्पेशल ट्रेन चलाएगा.

जानकारी के अनुसार 03241 दानापुर-सिकंदराबाद परीक्षा स्पेशल ट्रेन 7 अगस्त सुबह 11.30 बजे को दानापुर से महाराष्ट्र के सिकंदराबाद के लिए प्रस्थान कर चुकी है. ट्रेन में सेकंड क्लास की 20 बोगियां है, जो अनरिजर्वड हैं. ये ट्रेन बिहार के आरा, बक्सर, यूपी के दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन (मुगलसराय), इलाहाबाद चेओकी, एमपी के सतना, कटनी, जबलपुर, इटारसी, महाराष्ट्र के नागपुर व बलहरशाह स्टेशनों पर रुकते हुए 8 अगस्त की रात 9 बजे सिकंदराबाद पहुंचेगी. वापसी में 03242 परीक्षा स्पेशल ट्रेन 9 अगस्त की रात 8 बजे सिकंदराबाद से पटना के लिए निकलेगी.

वहीं पटना से इंदौर के लिए 03253 परीक्षा स्पेशल ट्रेन चलेगी. ये परीक्षा स्पेशल ट्रेन 03253/03254 पटना जंक्शन से इंदौर के लिए 7 अगस्त की शाम 5.05 बजे निकलेगी और आरा, बक्सर, यूपी के बनारस, लखनऊ, एमपी के भोपाल, उज्जैन आदि स्टेशनों छात्रों के लिए रुकेगी. ये ट्रेन 8 अगस्त की शाम 4 बजे इंदौर स्टेशन पहुंचेगी. यह ट्रेन 9 अगस्त की रात 8.30 बजे इंदौर से पटना के लिए खुलेगी.

बता दें कि इस साल आरआरबी की परीक्षा के लिए करीब 47 लाख उम्मीदवारों ने आवेदन किया है. इन उम्मीदवारों में से हजारों उम्मीदवार ऐसे हैं, जिन्हें दूसरे राज्यों में परीक्षा केंद्र दिए गए हैं.ऑनलाइन परीक्षा के सेंटर मद्रास, कोलकाता, दिल्ली और मुंबई आदि जगहों पर हैं.

RSMSSB LDC Clerk admit card 2018: राजस्थान में क्लर्क परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड़

ICAR Admit Card 2018: कुछ देर में जारी होगा आईसीएआर परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड, यहां से करें डाउनलोड़

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App