RRB CBT Exam 2020: आरआरबी सीबीटी एग्जाम 2020 की एग्जाम सिटी और डेट चेक करने के लिए लिंक एक्टिव होने का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है. दरअसल रेलवे भर्ती बोर्ड ने मिनिस्टीरियल तथा आइसोलेटेड कैटेगरी के पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों की एग्जाम डिटेल्ट आधिकारिक वेबसाइट rrbcdg.gov.in पर जारी कर दी है. परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर रजिस्ट्रेशन नंबर की सहायता से अपनी एग्जाम सिटी और डेट की जानकारी हासिल कर सकते हैं. भर्ती परीक्षा के संबंध में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं. नोटिफिकेशन में भर्ती के संबंध में सारी जानकारी दी हुई है.

बता दें कि ऑनलाइन सीबीटी एग्जाम की शुरुआत 15 दिसंबर 2020 से हो रही है. रेलवे भर्ती बोर्ड ने हाल ही में इस बात की जानकारी दी थी. बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर एग्जाम का पूरा शेड्यूल मौजूद है. एग्जाम सिटी और एग्जाम डेट चेक करने के लिए लिंक एक्टिव है. यह लिंक 18 दिसंबर 2020 तक उपलब्ध रहेगा. उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड भी अगले हफ्ते जारी होने की उम्मीद है. जानकारी के मुताबिक एडमिट कार्ड एग्जाम से 4 दिन पहले जारी किए जा सकते हैं. उम्मीदवारों को सलाह है कि भर्ती से जुड़ी लेटेस्ट अपडेट जानने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें. लेटेस्ट अपडेट के आते ही उसे आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा.

रेलवे भर्ती बोर्ड की तरफ से जारी शेड्यूल के अनुसार परीक्षा का आयोजन 15 दिसंबहर 2020 से 18 दिसंबर 2020 तक दो शिफ्ट में आयोजित किया जाएगा. पहली शिफ्ट में सुबह साढ़े 10 बजे से आयोजित की जाएगी. वहीं दूसरी शिफ्ट दोपहर साढ़े 3 बजे आयोजित की जाएगी. रिपोर्टिंग टाइम एग्‍जाम के टाइम से एक घण्‍टा पहले का है. उम्‍मीदवार एडमिट कार्ड पर दिए गए रिपोर्टिंग टाइम पर ही एग्‍जाम सेंटर पहुंचें.

UPPCL JE Recruitment 2020: UPPCL ने जूनियर इंजीनियर के पदों पर निकाली बंपर वैकेंसी, @upenergy.in

AISSEE 2021: सैनिक स्कूल में एडमिशन पाने का एक और मौका, जल्द करें आवेदन

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर