RRB Bangalore JE Result 2019 रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड बेंगलोर ने आरआरबी जूनीयर इंजीनियर एग्जाम 2019 का फर्स्ट फेज का रिजल्ट जारी कर दिया है. ये एग्जाम ऑनलाइन लिया गया था और अब सैकेंड राउंड का एग्जाम होगा. जिन अभ्यार्थियों ने ये एग्जाम दिया था और अब रिजल्ट का वेट कर रहे हैं तो वो अभ्यार्थी आरआरबी बेंगलुरु की आधिकारिक वेबसाइट www.rrbbnc.gov.in. पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं और जरूरत के अनुसार प्रिंट भी ले सकते हैं. आरआरबी बेंगलुरु जेई रिजल्ट देखने के लिंक पर क्लिक कर आप रिजल्ट देख सकते हैं. इसके लिए आपको अपना रोल नंबर साथ रखना होगा. रेलवे ने पीडीएफ फॉर्मेट में रिजल्ट जारी किया है जिससे आप रोल नंबर डालकर अपना रिजल्ट आसानी से दख सकें.

गौरतलब है कि इस एग्जाम में कुल 106444 छात्रों ने क्वालिफाई किया है. अब इन छात्रों को आरआरबी जेई सीबीसी 2 एग्जाम में बैठना होगा. आरआरबी जेई सैकेंड स्टेज-सीबीटी का एग्जाम अगस्त के आखिरी सप्ताह या सितंबर के पहले सप्ताह में हो सकता है. चुने गए सभी कैंडिडेट को वेबसाइट, एसएमएस या ईमेल के जरिए दस दिन पहले जानकारी उपलब्ध करा दी जाएगी कि उन्हें टेस्ट के लिए कहां और किस वक्त जाना है. फिलहाल जिन छात्रों ने एग्जाम दिया है और जिन्हें अपना रिजल्ट देखने की जल्दी है वो इस तरह अपना रिजल्ट देख सकते हैं.

आरआरबी बेंगलोर जेई रिजल्ट ऐसे करें डाउनलोड

सबसे पहले आरआरबी जेई तिरुवंतपुरम की वेबसाइट www.sscmpr.org पर जाएं

यहां एक लिकं मिलेगा जहां लिखा होगा ‘CEN 3/2018 – List of Candidates Shortlisted for CBT II Published’, वहां क्लिक करें

एक पीडीएफ फाइल मिलेगी जिसे आपको खोलने को कहा जाएगा

आप अपना रोल नंबर डालकर यहां अपना रिजल्ट देख सकते हैं. यहां उन सभी अभ्यार्थियों के नाम लिखे हैं जिन्हें दूसरे राउंड के एग्जाम के लिए चुना गया है.

IRCTC Offers: भारतीय रेलवे से जुड़कर घर बैठे हर महीने ऐसे कमाएं 80,000 रुपये

RRB Group D Level 1 2019: आरआरबी ग्रुप डी के रिजेक्ट फॉर्मों की रिचेकिंग शुरू, फाइनल स्टेट्स 31 अगस्त को होगा जारी www.rrbcdg.gov.in

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App