नई दिल्ली. RRB ALP Technician Results 2018: भारतीय रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) दिसंबर के पहले सप्ताह में रेलवे बोर्ड के आधिकारिक वेबसाइट indianrailways.gov.in पर आरआरबी एएलपी तकनीशियन परीक्षा 2018 के रिजल्ट करने वाला है. हालांकि इससे पहले 02 नवंबर को भारतीय रेलवे रेलवे भर्ती बोर्ड ने आरआरबी एएलपी तकनीशियन परीक्षा का परिणाम जारी किया था. लेकिन काफी संख्या में उम्मीदवारों के रिजल्ट पर विरोध जताने के बाद इस निरस्त कर दिया गया. अब माना जा रहा है कि संशोधित रिजल्ट दिसंबर के पहले सप्ताह में जारी किया जा सकता है.

आरआरबी ने एएलपी परिणाम के अलावा पहले चरण की कंप्यूटर आधारित परीक्षा (सीबीटी) की उत्तर कुंजी जारी की है. दिसंबर 2018 में सीबीटी का अगला चरण होगा. आरआरबी ने एएलपी या सहायक लोको पायलट के साथ तकनीशियनों (कारपेंटर, सीएनसी प्रोग्रामर सह ऑपरेटर, पेंटर, चालक सह फिटर, चालक सह मैकेनिक, इलेक्ट्रिकियन, इलेक्ट्रॉनिक्स मैकेनिक, फिटर, फोर्जर और हीट ट्रीटर, फाउंड्री मैन, फर्नीचर) जैसे विभिन्न ट्रेडों में 60,000 से अधिक वैकेंसियों के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू की थी.

आरआरबी के द्वारा दूसरे चरण कंप्यूटर आधारित टेस्ट (सीबीटी) 12 दिसंबर, 2018 से 12 दिसंबर, 2018 तक निर्धारित है. सभी शॉर्टलिस्ट उम्मीदवारों को दूसरे चरण सीबीटी से 10 दिन पहले अपने परीक्षा शहर की सूचना एसएमएस / ईमेल से मिल जाएगी. ई-कॉल लेटर परीक्षा की तारीख से चार दिन पहले डाउनलोड के लिए उपलब्ध होगा.

RRB ALP Technician Results 2018: आरआरबी एएलपी तकनीशियन परीक्षा 2018 का संशोधित रिजल्ट कैसे देखें.

1- इस परीक्षा में शामिल उम्मीदवारों को आरआरबी की आधिकारिक वेबसाइट indianrailways.gov.in या अन्य क्षेत्रीय वेबसाइटों पर जाना होगा.
2- होम पेज पर यूजर आईडी और पासवर्ड के साथ लॉग-इन करें.
3- कैप्चा दर्ज करें और लॉग-इन बटन दबाएं.

Gujarat PSC Recruitment 2018: गुजरात लोक सेवा आयोग ने जारी की 160 वैकेंसियों के लिए अधिसूचना. देखें डिटेल्स

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App