RRB ALP Technician Result 2019 Declared: आरआरबी एएलपी टेक्निशियन रिजल्ट 2019 जारी होने का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है. दरअसल रेलवे भर्ती बोर्ड ने आरआरबी एएलपी टेक्निशियन रिजल्ट 2019 जारी कर दिया है. भर्ती परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार रेलवे भर्ती बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट rrbcdg.gov.in पर जाकर रिजल्ट डाउनलोड कर सकते हैं. इसके साथ ही रेलवे भर्ती बोर्ड असिस्टेंट लोक पायलट और टेक्निशियन भर्ती परीक्षा 2019 में चयनित उम्मीदवारों की प्रोविजनल पैनल लिस्ट भी जारी कर दी है. इस संबंध में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद नोटिफिकेशन डाउनलोड कर सकते हैं.

बता दें कि रेलवे भर्ती बोर्ड की तरफ से अपने विभिन्न क्षेत्रों आरआरबी चंडीगढ़, आरआरबी चेन्नई और आरआरबी भोपाल की आधिकारिक वेबसाइट पर प्रोविजनल पैनल का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. प्रोविजनल पैनल में उम्मीदवारों को 9 से 31 अगस्त 2018 के बीच आयोजित सीबीटी टेस्ट, 21 जनवरी से 2019 सीबीटी 2 टेस्ट और 10 मई 2019 को आयोजित एप्टीट्यूड टेस्ट के आधार पर शामिल किया गया है. बता दें कि उम्मीदवारों के लिए डॉक्यूमेंट वेरिफिकेश का राउंड 23 अगस्त 2019 को आयोजित किया गया था. डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन राउंड में 5744 उम्मीदवार शामिल हुए थे.

रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा जारी प्रोविजन पैनल में शामिल रोल नंबर मेरिट के अनुसार नहीं है. ऐसे में अगर किसी उम्मीदवार का रोल नंबर सबसे नीचे है तो इसका मतलब ये कतई नहीं है कि उसके नंबर सबसे कम है. अगर किसी उम्मीदवार के मन में प्रोविजनल पैनल को लेकर संदेह तो वह डिप्टी चीफ पर्सनल ऑफिसर को 9717630620 और इमेल आईडी dycpor@gmail.com पर संपर्क कर सकते हैं और अपनी परेशानी सुलझा सकते हैं.

जानें आरआरबी एएलपी टेक्निशियन 2019 का श्रेणीवार कट ऑफ मार्क्स

कैटेगरी                                कट ऑफ मार्क्स (%)                             पिछले वर्ष का कट ऑफ मार्क्स

जनरल (UR)                       40 फीसदी                                                67.48

ओबीसी                                30 फीसदी                                               66.43

एससी                                  30 फीसदी                                                60.30

एसटी                                   25 फीसदी                                                59.30

RRB ALP Technician Result 2019 ऐसे करें डाउनलोड-

आरआरबी एएलपी टेक्निशियन रिजल्ट 2019 डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले रेलवे भर्ती बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट rrbcdg.gov.in पर जाएं.

वेबसाइट के होमपेज पर दिख रहे RRB ALP Technician Result 2019 के लिंक पर क्लिक करें.

RRB ALP Technician Result 2019 लिंक पर क्लिक करते ही नया पेज ओपन होगा.

नये पेज पर मांगी गई सारी जानकारी भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करें.

सबमिट बटन पर क्लिक करते ही रिजल्ट स्क्रीन पर दिखने लगेगा.

आगे की जरूरत के लिए उम्मीदवार रिजल्ट का प्रिंटआउट अपने पास रख सकते हैं.

UGC NET December 2019 Answer Key: यूजीसी नेट दिसंबर 2019 आंसर की आज हो सकती है जारी, ugcnet.nta.nic.in

NEET 2020 Notification: नीट 2020 एमबीबीएस, बीडीएस एंट्रेंस एग्जाम नोटिफिकेशन असमिया, गुजराती,कन्नड़, मराठी, उड़िया में जारी ntaneet.nic.in

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर