नई दिल्ली. RRB ALP Technician Provisional Result 2019:  रेलवे भर्ती बोर्ड, RRB ने एलपी टेक्नीशियन पदों पर भर्ती के लिए प्रोविजनल लिस्ट को जारी कर दिया है. जिन उम्मीदवारों ने पहली और दूसरी कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (CBT), एप्टिट्यूड, मेडिकल राउंड, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन को पास कर लिया है, वे अब आरआरबी की ऑफिशियल वेबसाइट rrbald.gov.in पर जाकर लिस्ट को चेक कर सकते हैं.

रेलवे भर्ती बोर्ड की ओर से भर्ती के संबंध में जारी किए गए नोटिफिकेशन के मुताबिक, यह सिर्फ प्रोवजनल लिस्ट है. बाद में विभाग की ओर से फाइनल रिजल्ट जारी किया जाएगा. नोटिफिकेशन में कहा गया है कि रिजल्ट में सिर्फ उन्हीं उम्मीदवारों के नाम शामिल किए गए हैं, जिन्होंने डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन प्रक्रिया और मेडकल राउंड को सफलतापूर्वर पास कर लिया था. प्रोविजनल रिजल्ट में चयनित उम्मीदवारों के रोल नंबर आरोही क्रम में व्यवस्थित हैं, न कि अंदर योग्यता का क्रम के आधार पर है.

How to Check RRB ALP Technician Provisional Result 2019 आरआरबी एएलपी टेक्नीशियन प्रोविजनल रिजल्ट ऐसे करें चेक :

  • उम्मीदवार सबसे पहले विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट rrbald.gov.in पर जाएं.
  • आरआरबी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जानें के बाद एएलपी टेक्नीशियन प्रोविजनल रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें.
  • अब रिजल्ट की एक पीडीएफ फाइल दिखेगी.
  • पीडीएफ फाइल को डाउनलोड कर अपने पास रख लें.
  • पीडीएफ फाइल ओपन कर Ctrl+F इंटर करें.
  • Ctrl+F इंटर करने के बाद अपना रोल नंबर इंटर करें.
  • आपका अगर चयन हुआ होगा तो रोल नंबर दिखाई देने लगेगा.

25 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने कुल 64,371 टेक्निशियन पदों के लिए आवेदन किया था. इनमें से 27,795 सहायक लोको पायलट (एएलपी) के पदों के लिए और 36,576 तकनीशियनों के विभिन्न पदों के लिए थे. चयनित उम्मीदवारों को प्रशिक्षण से गुजरना होगा और प्रशिक्षण अवधि के दौरान स्टाइपन्ड दिया जाएगा. इसके बाद चयनित उम्मीदवारों को प्रति माह पारिश्रमिक 35,400 रुपये दिए जाएंगे. 

FCI Manager Admit Card 2019 Released: एफसीआई मैनेजर फेस 1 एग्जाम एडमिट कार्ड जारी, www.fci.gov.in पर करें डाउनलोड 

MPPCB Recruitment 2019: मध्य प्रदेश पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड एमपीपीसीबी ने असिस्टेंट इंजीनियर और साइंटिस्ट के पदों पर निकाली बंपर वैकेंसी, www.mppcb.nic.in पर करें अप्लाई 

EESL Recruitment 2019: एनर्जी एफिशिएंसी सर्विसेज लिमिटेड EESL में इंजीनियर सहित कई पदों पर निकली भर्तियां, अप्लाई www.eeslindia.org

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर