नई दिल्ली. रेलवे भर्ती बोर्ड ने आरआरबी एलपी टेक्निशियन ग्रुप सी सीबीटी परीक्षा के एडमिट कार्ड अब तक जारी नहीं किए हैं. उम्मीदवार क्षेत्रीय वेबसाइट्स पर जाकर ही एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. आरआरबी के अफसर अंगराज मोहन ने इसकी पुष्टि की. उन्होंने कहा कि सभी क्षेत्रीय वेबसाइट्स पर हॉल टिकट रात 11 बजे तक अपलोड हो जाएंगे.

कैसे डाउनलोड करें RRB ALP Technician stage 2 CBT एडमिट कार्ड:

– सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं.
– स्टेज 2 कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट पर क्लिक करें
-इसके बाद एक पेज खुलेगा, जिसमें आपको एप्लिकेशन नंबर डालकर लॉग इन करना होगा.
– अपने एग्जाम का शहर, वक्त और तारीख चेक करें.

जिन उम्मीदवारों का स्टेज 2 के बाद चयन किया जाएगा, वे इंटरव्यू में बैठ सकेंगे. इसके बाद फाइनल मेरिट लिस्ट निकाली जाएगी. रेलवे ने असिस्टेंट लोको पायलट के 27,795 पदों और टेक्नीशियन के 36,576 पदों पर भर्तियां मांगी हैं. चयनित उम्मीदवारों को 19,900 रुपये (7वें वेतन आयोग के सेकंड लेवल) वेतन और अन्य अलाउंस दिए जाएंगे. आरआरबी ग्रुप डी का एग्जाम 13 फरवरी को आयोजित होगा. ग्रुप सी एएलपी, टेक्नीशियन रिक्रूटमेंट एग्जाम 21 जनवरी, 22 जनवरी और 23 जनवरी को आयोजित होंगे.

गौरतलब है कि एडमिट कार्ड के बिना उम्मीदवारों को एग्जाम हॉल में बैठने नहीं दिया जाएगा. आईडी प्रूफ के तौर पर उन्हें आधार, वोटर आईडी या पासपोर्ट भी साथ लेकर जाना होगा. परीक्षा दो पार्ट्स में होगी. पार्ट ए में 100 सवाल होंगे, जिनके लिए 90 मिनट का वक्त मिलेगा. पार्ट बी में टेक्निकल सवाल होंगे. जिस ट्रेड को छात्र ने चुना है, उसके सवाल पूछे जाएंगे. इसमें 75 सवाल आएंगे, जिनका जवाब एक घंटे में देना होगा. इसे पास करने के लिए 35 प्रतिशत अंक जरूरी हैं.

UGC NET 2018 final answer key: एनटीए यूजीसी नेट दिसंबर 2018 फाइनल आंसर की जारी @ ntanet.nic.in

RRB ALP CBT 2 Admit Card: 17 जनवरी को जारी होंगे आरआरबी एएलपी सीबीटी 2 के एडमिट कार्ड, ऐसे करें डाउनलोड

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App