नई दिल्ली. RRB ALP Technician Grade III 2019 Recruitment: भारतीय रेलवे में नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए बड़ी खबर है. रेलवे रिक्रूटमेंट कंट्रोल बोर्ड RRC की ओर से वेस्टर्न रेलवे में एएलपी और टेक्नीशियन ग्रेड-III पदों पर बंपर भर्ती निकाली गई है. भर्ती के संबंध में अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट www.rrbcdg.gov.in पर नोटिफिकेशन जारी किया गया है. इन पदों आवेदन करने उम्मीदवारों का 10वीं बोर्ड पास और आईटीआई डिप्लोमा होना आवश्यक है.

रेलवे रिक्रूटमेंट कंट्रोल बोर्ड, RRC ने पश्चिम रेलवे में जीडीसीई (GDCE) में लेवल-2 के लिए टेक्नीशियन ग्रेड-III के रिक्त 221 और असिस्टेंट लोको पायलट (ALP) के 85 पदों उम्मीदवारों की भर्ती की जाएगी. योग्य और इच्छुक उम्मीदवारों के लिए आवेदन करने के लिए 12 अक्टूबर से 11 नवंबर 2019 तक का समय दिया गया है. उम्मीदवार ध्यान दें कि अंतिम तारीख के बाद किसी भी उम्मीदवार का आवेदन फॉर्म रेलवे की ओर से स्वीकार नहीं किया जाएगा.

इंडियन रेलवे की एएलपी और टेक्नीशियन ग्रेड-III पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों का किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा 10वीं में पास होना जरूरी है. वहीं इसके साथ ही उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से आईटीआई डिप्लोमा की डिग्री भी होना चाहिए. आयु सीमा की बात करें तो उम्मीदवारों की 1 जनवरी 2019 को न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 47 वर्ष होना आवश्यक है.

Also Read (ये भी पढ़ें) RRB NTPC Admit Card 2019: खुशखबरी! रेलवे भर्ती बोर्ड आरआरबी एनटीपीसी एग्जाम डेट और एडमिट कार्ड इस दिन कर सकता है जारी, देखें डिटेल rrbcdg.gov.in

कैसे होगा उम्मीदवारों का चयन

रेलवे की इस बंपर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन दो स्टेज में किया जाएगा. सबसे पहले आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट यानी कि CBT में शामिल होना होगा. सीबीटी में सफल उम्मीदवारों को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन राउंड के लिए बुलाया जाएगा. डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन राउंड में उम्मीदवारों के सभी ऑरिजनल दस्तावेज, मार्कशीट, सर्टिफिकेट्स की जांच की जाएगी. उम्मीदवार इस संबंध में अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट www.rrbcdg.gov.in पर जा सकते हैं.

RRB NTPC Exam 2019 in 15 Languages: आरआरबी एनटीपीसी परीक्षा 15 भाषाओं में होगी आयोजित, जानें NTPC एग्जाम डेट rrbcdg.gov.in

RRB NTPC 2019 Exam Date: आरआरबी एनटीपीसी एग्जाम पोस्टपोन, एडमिट कार्ड नवंबर में हो सकता है जारी www.rrbcdg.gov.in

RRB Group D Admit Card 2019: आरआरबी ग्रुप डी एग्जाम एडमिट कार्ड नवंबर में हो सकता है जारी, जानें एग्जाम डेट www.rrbcdg.gov.in

One response to “RRB ALP Technician Grade III 2019 Recruitment: आरआरबी ने वेस्टर्न रेलवे में निकाली टेक्नीशियन ग्रेड-III और एएलपी के पदों पर बंपर भर्ती, 10वीं पास युवा करें आवेदन”

  1. Sir, I am ITI DCE & Graduate degree holder and I have 16 years working experience in related task. Is I apply for this vacancy ?.and my date of birth 01 Aug 1980.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App