नई दिल्ली. RRB ALP Technician 2019 Document Verification and Medical Test: रेलवे भर्ती बोर्ड, आरआरबी असिस्टेंट लोको पायलट (एएलपी) टेक्नीशियन परीक्षा 2019 में पास अभ्यर्थी जो डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल परीक्षा में अनुपस्थित रहे हैं उनके लिए एक और आखिरी मौका दिया जा रहा है. आरआरबी के लेटेस्ट नोटिस के मुताबिक पूर्व में अनुपस्थित अभ्यर्थियों को 24 से 26 सितंबर 2019 तक डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल एग्जाम के लिए बुलाया जा रहा है.

आपको बता दें कि आरआरबी एएलपी टेक्नीशियन परीक्षा में शॉर्टलिस्ट हुए अभ्यर्थियों की लिस्ट पहले ही जारी की जा चुकी है. रेलवे भर्ती बोर्ड ने 23 जून से बीच 14 सितंबर के बीच डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल टेस्ट आयोजित किया था. हालांकि कुछ अभ्यर्थी इस दौरान डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल टेस्ट देने से वंचित रह गए थे. अब ऐसे अभ्यर्थियों के लिए आरआरबी दूसरा और आखिरी मौका लेकर आया है. जो अभ्यर्थी पहली बार वंचित रह गए हैं वे 24 से 26 सितंबर के बीच डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल टेस्ट के लिए उपस्थित हो सकते हैं.

RRB ALP Technician Exam 2019: डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन के दौरान ये दस्तावेज रखें अपने साथ-
– 6 कलर साइज फोटोग्राफ
– सीबीटी 1,2,3 और सीबीएटी डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन राउंड का कॉल लेटर
– सभी शैक्षणिक सर्टिफिकेट
– कार्य अनुभव के सर्टिफिकेट
– जाति प्रमाण पत्र
– निवास प्रमाण पत्र
– अन्य कोई दस्तावेज (यदि जरूरी हो)

डॉक्यूमेंट वेरिफिेकेशन होने के बाद अगले दिन अभ्यर्थी को मेडिकल टेस्ट के लिए जाना होगा. इसके लिए अभ्यर्थी को 24 रुपये की फीस भी जमा करानी होगी.

आपको बता दें कि आरआरबी ने एएलपी टेक्नीशियन के कुल 64,371 पदों पर वैकेंसी निकाली थी. जिसके लिए देशभर से 47 लाख 58 हजार 218 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था. सभी स्तर की परीक्षा पूरी होने के बाद फाइनल राउंड के लिए क्वालिफाई हुए अभ्यर्थियों को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल टेस्ट के लिए बुलाया गया है. इसके बाद फाइनल मेरिट लिस्ट जारी होगी और नियुक्ति कर दी जाएगी. इस पद पर नियुक्त होने वाले अभ्यर्थियों को 19,900 रुपये प्रतिमाह वेतन और अन्य भत्ते दिए जाएंगे.

RRB JE CBT 2 Answer Key 2019: आरआरबी जेई सीबीटी-2 एग्जाम आंसर की जल्द होगी जारी, चेक www.rrbcdg.gov.in

RRB NTPC 2019 Exam Date: आरआरबी एनटीपीसी एग्जाम एडमिट कार्ड लेटेस्ट अपडेट, जानें पूरी डिटेल्स www.rrbcdg.gov.in

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App