नई दिल्ली RRB ALP Technician DV 2019: रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) उन अभ्यर्थियों के डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल एग्जाम के लिए तारीख की घोषणा कर दी है जो कैंडिडेट्स इससे पहले डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन में और परीक्षा में शामिल नहीं हो पाए थे.अब डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल एग्जाम  का आयोजन आगामी  24 से 26 सितंबर के बीच आयोजित की जाएगी. 

आरआरबी की परीक्षा के बाद शार्टलिस्ट किए गए कैंडिडेट्स के डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन की डेट का ऐलान पहले किया गया था. इन अभ्यर्थियों की डॉक्यूमेंड वेरिफिकेशन और मेडिकल एग्जाम 23 जून से लेकर 14 सितंबर तक कराए गए थे. आरआरबी की नोटिस के मुताबिक जो कैंडिडेट्स इस परीक्षा में शामिल होने से वंचित रहे उनके परीक्षा में शामिल होने का ये दूसरा और अंतिम चांस है.

 

जो कैंडिडेट रेलवे भर्ती बोर्ड की डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल एग्जाम में शामिल होना चाहते हैं उन्हें इन डॉक्यूमेंट्स को अपने साथ ले जाना अनिवार्य है.

  •  6 कलर पासपोर्ट साइड फोटो
  • सीबीटी कॉल लेटर 1, 2, 3 सीबीएटी डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन राउंड़
  • एजूकेशन सर्टिफिकेट
  • वर्क एक्सपीरिएंस सर्टिफिकेट (कार्य अनुभव सर्टिफिकेट)
  • कास्ट सर्टिफिकेट (जाति प्रमाण पत्र)
  • राष्ट्रीयता सर्टिफिकेट
  • रिजर्वेशन सर्टिफिकेट (यदि आवश्यकता हो तो)

कैंडिडेट्स को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के अगले दिन मेडिकल एग्जाम में शामिल होने के लिए शुल्क के रूप में 24 रुपये का भुगतान करना होगा.

रेलवे भर्ती बोर्ड की इस परीक्षा में 64,371 पदों के लिए कुल मिलाकर 47,58,218 कैंडिडेट्स ने अप्लाई किया था. ये परीक्षा देशभर के 165 शहरों के 438 एग्जाम सेन्टर्स पर आयोजित की गई थी. डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल एग्जाम इस परीक्षा का अंतिम राउंड है. इसके बाद सिलेक्ट कि गए कैंडिडेट्स को प्रतिमाह 19,900 रूपये दिए जाएंगे. इसके अलावा अन्य भत्ते भी शामिल हैं.

Jharkhand JAC 2020: झारखंड इंटरमीडिएट मैट्रिक परीक्षा में होगा बड़ा बदलाव, स्टूडेंट्स को अब पढ़ने होंगे 6 विषय

RRB NTPC Exam 2019: रेलवे ने आरआरबी एनटीपीसी और अन्य परीक्षाओं को लेकर जारी किया महत्वपूर्ण नोटिस, चेक www.rrbcdg.gov.in

 

One response to “RRB ALP Technician DV 2019: अनुपस्थित अभ्यर्थियों का दोबारा होगा आरआरबी एएलपी टेक्निशियन डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल एग्जाम, देखें शेड्यूल”

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App