नई दिल्लीः आरआरबी एएलपी टेक्नीशयन पद के लिए फी रिफंड प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. 18 दिसंबर से इसके लिए आवेदन शुरु हो जाएगी. आरआरबी की वेबसाइट पर इसका लिंक 18 दिसंबर से दिखना शुरु हो जाएगा. यह सुविधा उन परीक्षार्थियों के लिए है जिनका गलत बैंक डिटेल्स की वजह से रिफंड प्रोसेस नहीं शुरु हो सका था. ऐसे लोगों ने बैंक एकाउंट नंबर, आईएफसी कोड या कस्टमर आईडी गलत भर दिया था. एक प्रेस विज्ञप्ति में आरआरबी ने कहा कि जिन उम्मीदवारों का गलत बैंक डिटेल की वजह से रिफंड नहीं हो सका है, उनका रिफंड 18 दिसंबर से होगा.

ऐसे उम्मीदवार आरआरबी की ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर रिफंड प्रोसेस के लिए जानकारी ले सकते हैं और फिर उसके लिए आवेदन कर सकते हैं. इस बार उम्मीदवारों को ध्यान रखना होगा कि वह बैंक के एकाउंट डिटेल, खाता संख्या और आईएफसी कोड ठीक से भरें. आपको बता दें कि इस बार कुल 27,795 सहायक लोको पायलट और 36,576 टेक्नीशियन पदों पर भर्तियां होनी है. इसके प्री परीक्षा का परिणाम 20 दिसंबर तक आने की संभावना है.

प्री परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों को कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (सीबीटी) देनी होगी. सीबीटी परीक्षा 21, 22 और 23 जनवरी को होगी. इसके बाद ही उम्मीदवारों का चयन होगा. चयनित उम्मीदवारों को लेवल 2 के सातवें वेतन आयोग के तहत 19,9000 रूपये का पे स्केल मिलेगा. इसके अलावा अन्य भत्ते और खर्चें भी मिलेंगे.

RRB ALP Technician Revised Results 2018: 20 दिसंबर को आएंगे आरआरबी एएलपी परीक्षा संशोधित नतीजे @ rrbcdg.gov.in

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App