नई दिल्लीः रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) की तरफ से असिस्टेंट लोको पायलट (ALP) स्टेज 2 सीबीटी की आंसर की जारी कर दी गई है. आरआरबी की तरफ से एएलपी स्टेज 2 सीबीटी आंसर की ऑनलाइन जारी किया गया है. जिस किसी ने आरआरबी द्वारा असिस्टेंट लोको पायलट की भर्ती के लिए आयोजित परीक्षाओं में हिस्सा लिया था, वे संबंधित आरआरबी जोन की वेबसाइट पर जाकर रिजल्ट देख सकते हैं. अभ्यर्थी answer key for RRB ALP Stage 2 CBT सर्च कर रिजल्ट देख सकते हैं. मालूम हो कि आरआरबी ने पिछले महीने 21, 22 और 23 तारीख को सेकंड स्टेज सीबीटी की परीक्षाएं आयोजित की थीं. आरआरबी ने RRB ALP Stage 2 CBT आंसर की के साथ ही क्वेश्चन पेपर और रिस्पॉन्स सीट भी जारी की है. मालूम हो कि आंसर की देखने के बाद अभ्यर्थियों को अंदाजा हो जाता है कि एग्जाम में क्या अच्छा रहा और किस जगह चूक हुई. इसके बाद वह अपनी तैयारी और पुख्ता करते हैं.

ऐसे करें आंसर की डाउनलोडः

  1. आरआरबी की ऑफिशियल वेबसाइट www.rrbcdg.gov.in पर जाएं. इसके बाद अभ्यर्थी अपने-अपने रेवले जोन पर जाकर आंसर की देख सकते हैं.
    अगर अभ्यर्थियों को आंसर की और किसी सवाल को लेकर किसी तरह की आपत्ति होती है तो वे ऑनलाइन ही संबंधित वेबसाइट पर जाकर आपत्ति जता सकते हैं. हालांकि इसके लिए उन्हें निश्चित फी चुकानी होगी.
  2. मालूम हो कि RRB ALP Stage 2 CBT में पास होने के बाद अभ्यर्थियों का एप्टिट्यूड टेस्ट होगा. इसके बाद फाइनल मेरिट लिस्ट बनेगी. एप्टिट्यूड टेस्ट 5 भागों में विभाजित है, जिसके टेस्ट बैटरीज का नाम दिया गया है.

RRB group D salary: आरआरबी ग्रुप डी के जल्द आने वाले हैं परिणाम, जानें सातवें वेतन आयोग के तहत क्या मिलेगा वेतन

IRCTC General Ticket Booking Online: यात्रा के लिए जनरल टिकट कटवाने वालों के लिए खुशखबरी, मोबाइल ऐप से बुक करें टिकट और भीड़ से पाएं छुटकारा

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App