नई दिल्ली. RRB ALP 1st CBT result 2018: रेलवे भर्ती बोर्ड सीबीटी परीक्षा 2018: आरआरबी एएलपी और तकनीशियन 2018 के पहले चरण के परिणाम दिसंबर के पहले सप्ताह में जारी होने की उम्मीद है. आरआरबी एएलपी और तकनीशियन परीक्षा 2018 के आरआरबी के फर्स्ट स्टेज सीबीटी के नतीजे 2 नवंबर, 2018 को घोषित किए गए थे, लेकिन बाद में वापस ले लिया गया. इन नतीजों को वापस लेने के बाद बोर्ड के शिकायतों निवारण प्रकोष्ठ को सौंप दिया गया था. आरआरबी 24 दिसंबर, 2018 से दूसरे चरण के सीबीटी एग्जाम का आयोजन करेगा. इसलिए, यह उम्मीद की जा रही है कि दिसंबर के पहले सप्ताह में टेंटेटिव परिणाम की तिथि की घोषणा हो जाएगी.

आरआरबी द्वारा जारी की गई अंतिम अधिसूचना में कहा गया है कि परिणाम जल्द से जल्द संशोधित किए जाएंगे. दूसरे चरण की सीबीटी परीक्षा 12 दिसंबर, 2018 से 24 दिसंबर, 2018 तक के लिए स्थगित कर दी गई थी. सूत्रों का कहना था कि रिजल्ट 22 नवंबर 2018 तक जारी होने की उम्मीद है. लेकिन बोर्ड ने तिथियों की पुष्टि नहीं की. आरआरबी एएलपी और टेक्निकन के लिए 47 लाख उम्मीदवारों ने आवेदन किया था. सहायक लोको पायलट और तकनीकी पद के पद के लिए पहले चरण में 64,371 उम्मीदवारों ने अप्लाई किया है. आरआरबी एएलपी के पहले चरण में पास होने वाले उम्मीदवारों को अनिवार्य रूप से दूसरे चरण में होने वाली सीबीटी परीक्षा के लिए उपस्थित होना होगा.

उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आरआरबी भुवनेश्वर, आरआरबी पटना, आरआरबी अजमेर, आरआरबी बिलासपुर, आरआरबी सिकंदराबाद, आरआरबी इलाहाबाद, आरआरबी कोलकाता, आरआरबी मुंबई, आरआरबी बैंगलोर, आरआरबी चंडीगढ़ जैसी आरआरबी एएलपी की क्षेत्रीय वेबसाइट पर नजरें बनाए रखें. पहले चरण के परिणाम दूसरे चरण की सीबीटी परीक्षा से 15 दिन पहले जारी होने की उम्मीद है.

RRB ALP Technician Results 2018: दिसंबर में जारी होगा आरआरबी एएलपी परीक्षा 2018 का संशोधित रिजल्ट

RRB ALP Technician results 2018: जानें कब जारी होगा आरआरबी एएलपी परीक्षा 2018 का संशोधित रिजल्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App