नई दिल्ली. RPSC SI Result 2019 Released: राजस्थान पब्लिक सर्विस कमीशन (RPSC) ने सब-इंस्पेक्टर लिखित परीक्षा का रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी कर दिया है. राजस्थान आरपीएससी सब-इंस्पेक्टर लिखित परीक्षा में शामिल अभ्यर्थी आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट  rpsc.rajasthan.gov.in  पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं. आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर रिजल्ट डाउनलोड करने से संबंधित पूरा स्टेप दिया गया है. राजस्थान आरपीएससी सब-इंस्पेक्टर चेक करने के लिए अभ्यर्थियों को रोल नंबर, रजिस्ट्रेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ की जरूरत पड़ेगी. हालांकि आयोग ने फिजिकल एग्जाम की डेट अभी जारी नहीं किया है. अभ्यर्थियों को सलाह है कि वो आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट समय-समय पर चेक करते रहें ताकि कोई महत्वपूर्ण सूचना न छूटने पाए.

राजस्थान आरपीएससी की तरफ से सब-इंस्पेक्टर और प्लाटून कमांडर के पदों पर भर्ती के लिए लिखित परीक्षा 7 अक्टूबर 2018 को आयोजित की गई थी. इस भर्ती के जरिए राजस्थान आरपीएससी सब-इंस्पेक्टर के कुल 11346 पदों पर नियुक्तियां करेगा. राजस्थान आरपीएससी सब-इंस्पेक्टर की लिखित परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों को आयोग की तरफ फिजिकल एग्जाम यानी कि पीईटी परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा. हालांकि आयोग ने फिजिकल एग्जाम की डेट अभी जारी नहीं किया है.

यहां देखे राजस्थान आरपीएससी सब-इंस्पेक्टर पीईटी एग्जाम की कट-ऑफ-

  • जनरल वर्ग- 201.9
  • जनरल (टीएसपी) – 201.9
  • ओबीसी- 201.9
  • एससी – 161.89
  • एसटी- 164.96
  • एसटी (टीएसपी)- 155.36
  • एमबीसी – 201.9
  • सहारिया – N.A

राजस्थान पब्लिक सर्विस कमीशन (RPSC) की तरफ से पीईटी एग्जाम की डेट जल्द जारी किया जाएगा. राजस्थान पब्लिक सर्विस कमीशन (RPSC) सब-इंस्पेक्टर पीईटी एग्जाम में सफल होने वाले अभ्यर्थियों को डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन के लिए बुलाया जाएगा. डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन के बाद आयोग फाइनल रिजल्ट जारी करेगा. चयन प्रक्रिया से जुड़ी अधिक जानकारी अभ्यर्थी आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं.

Syndicate Bank Specialist Officers Recruitment 2019: सिंडिकेट बैंक में स्पेशलिस्ट ऑफिसर के पदों पर निकली भर्ती, जानें प्रोसेस www.syndicatebank.in

SSC CGL Tier I 2018 Marks Released: एसएससी सीजीएल टियर-1 एग्जाम मार्क्स जारी, डाउनलोड www.ssc.nic.in

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App