जयपुरः RPSC Sanskrit Teacher Recruitment 2019: राजस्थान लोक सेवा आयोग ने संस्कृत शिक्षक पदों पर निकाली गई भर्तियों के लिए आयोजित होने वाली परीक्षा की डेटशीट जारी कर दी है जिसको उम्मीदवार आरपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट @rpsc.rajasthan.gov.in पर डाउनलोड कर सकते हैं. संस्कृत शिक्षक पद के लिए होने वाली ये परीक्षाओं का आयोजन 17 फरवरी से 20 फरवरी 2019 तक किया जाएगा. इसके अलावा ये परीक्षाएं दो शिफ्ट में होंगी जिसमें पहली शिफ्ट सुबह 9:30 बजे से शुरू होगी और दूसरी दोपहर 2:30 बजे से शुरू होगी.

आरपीएससी द्वारा आयोजित इन परीक्षाओं का दो शिफ्ट में आयोजित किया गया है जिसमें ग्रुप ए और ग्रुप बी के लिए पहला एग्जाम जनरल नॉलेज यानी सामान्य ज्ञान की होगी. ग्रुप ए के लिए एग्जाम 17 और 18 फरवरी को आयोजित किया जा रहा है जबकि ग्रुप बी के एग्जाम का आयोजन 19 और 20 फरवरी को किया जा रहा है.

RPSC Sanskrit Teacher Recruitment 2019: संस्कृत शिक्षक परीक्षा योजना
आरपीएससी द्वारा संस्कृत शिक्षक पद के लिए आयोजित की जाने वाली इस परीक्षा के कुल अंक होंगे 450. इस एग्जाम में बहुविकल्पीय प्रश्न पूछे जाएंगे. इस परीक्षा में दो पेपर होंगे जिसमें पहला पेपर 150 अंको का होगा जबकि दूसरा पेपर 30 अंकों का होगा. पहले पेपर के लिए उम्मीदवारों के पास 1.5 घंटे का समय होगा जबकि दूसरे पेपर के लिए 3 घंटे का समय दिया गया है. प्रत्येक गलत उत्तर के लिए एक तिहाई अंक काटे जाएंगे.

RRB ALP Technician Group C Recruitment: इंतजार खत्म, गुरुवार को जारी होंगे आरआरबी एएलपी सीबीटी 2 के एडमिट कार्ड

West Central Railway Recruitment 2019: पश्चिम मध्य रेलवे 958 अपरेंटिस पद के आवेदन का आज आखिरी दिन, करें आवेदन @ wcr.indianrailways.gov.in

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App