जयपुर. RPSC RSMSSB Result 2018: राजस्थान लोक सेवा आयोग (आरपीएससी) ने आरएसएमएसएसबी संयुक्त प्रतिस्पर्धा प्रारंभिक परीक्षा 2018 राज्य के विभिन्न केंद्रों पर 5 अगस्त, 2018 को आयोजित की थी. साथ ही आरपीएससी ने हाल ही में आधिकारिक वेबसाइट पर उत्तर कुंजी जारी की थी. रिपोर्टों के मुताबिक राजस्थान लोक सेवा आयोग (आरपीएससी) ने आंसर-की पर आपत्ति सबमिट करने के लिए लिंक बंद कर दिया है. जिसके बाद माना जा रहा है कि आरपीएससी आरएसएमएसएसबी संयुक्त प्रतिस्पर्धा प्रारंभिक परीक्षा 2018 का परिणाम जल्द ही घोषित किया जा सकता है.

हालांकि आयोग ने अभी तक परीक्षा परिणाम के बारे में कोई घोषणा नहीं की है. इस बीच वे उम्मीदवार जो अपनी उत्तर कुंजी पर आपत्तियां जमा करने में नाकाम रहे थे, वे अब आपत्ति नहीं दर्ज करा सकेंगे क्योंकि यह आरपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर पहले ही बंद कर दिया गया है. आरएसएमएसएसबी संयुक्त प्रतिस्पर्धा प्रारंभिक परीक्षा के परिणाम आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर घोषित किए जाएंगे.

परीक्षा में शामिल उम्मीदवार जो परिणाम की उत्सुकता से प्रतीक्षा कर रहे हैं यहां दिए गए चरणों के माध्यम से अपने रिजल्ट की जांच कर सकते हैं. परिणाम आधिकारिक वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in पर घोषित किया जाएगा.

आरएसएमएसएसबी संयुक्त प्रतियोगी प्रारंभिक परीक्षा परिणाम 2018 कैसे डाउनलोड करें?

1- आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in या rpsc.rajasthan.gov.in पर लॉग इन करें
2- मुखपृष्ठ पर ‘परिणाम’ लिंक पर क्लिक करें.
3- आवश्यक विवरण दर्ज करें जैसे कि पंजीकरण संख्या, जन्मतिथि आदि
4- आरएसएमएसएसबी प्रारंभिक परीक्षा का परिणाम आपके कंप्यूटर की स्क्रीन पर दिखेगा
5- परिणाम डाउनलोड करें और यदि आवश्यक हो तो प्रिंट आउट लें.

राजस्थान लोक सेवा आयोग (आरपीएससी) की आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के लिए और संयुक्त प्रतिस्पर्धा प्रारंभिक परीक्षा परिणाम सीधे डाउनलोड करें, इस लिंक पर क्लिक करें: http://rsmssb.rajasthan.gov.in/

SSC GD Constable Recruitment 2018-19: 17 अगस्त से शुरू होंगे एसएससी जीडी कांस्टेबल भर्ती 2018 के लिए आवेदन

Rajasthan Police Constable Result 2018: जल्द जारी होगा राजस्थान पुलिस कॉन्स्टेबल परीक्षा का रिजल्ट, ऐसे देखें

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App