Thursday, December 1, 2022

राजस्थान में ग्रेजुएट और इंजीनियरों के लिए निकली 118 पदों पर बंपर भर्ती

जयपुर, राजस्थान लोक सेवा आयोग ने स्वायत्त शासन विभाग में कुल 118 विभिन्न प्रशासनिक एवं तकनीकी पदों पर बम्पर भर्ती निकाली है, आयोग सचिव एचएल अटल ने बताया कि आयोग द्वारा सहायक अभियंता (सिविल) के 41 पद, राजस्व अधिकारी ग्रेड-द्वितीय के 14 पद और अधिशाषी अधिकारी वर्ग चतुर्थ के 63 पदों के लिए विज्ञापन जारी किए गए हैं, इसके लिए अभ्यर्थी 29 अगस्त से लेकर 27 सितंबर 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. बता दें अभ्यर्थियों का चयन प्रतियोगी परीक्षा के माध्यम से किया जाएगा और आवश्यकता पड़ने पर आयोग द्वारा मूल्यांकन में स्केलिंग व मोडरेशन अथवा नॉर्मलाइजेशन पद्धति को अपनाया जा सकता है.

पदों का ब्यौरा एवं योग्यता

असिस्टेंट इंजीनियर एई सिविल के लिए 41 पद
योग्यता सिविल इंजीनियर में बीई या बीटेक

रिवेन्यू ऑफिसर आरओ ग्रेड II के लिए 14 पद
योग्यता- किसी भी विषय में ग्रेजुएशन

एग्जीक्यूटिव ऑफिसर ईओ ग्रेड IV के लिए 63 पद
योग्यता- किसी भी विषय में ग्रेजुएशन

आयु सीमा

सभी पदों के लिए अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष निर्धारित की गई है, 40 वर्ष तक के लोग इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं.

आयु सीमा में छूट के नियम

– राजस्थान राज्य के अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, पिछड़ा वर्ग एवं अति पिछड़ा वर्ग के पुरुषों के लिए पांच वर्ष की छूट हैं, 45 वर्ष तक के लोग आवेदन कर सकते हैं.
– सामान्य वर्ग की महिला एवं राजस्थान राज्य की आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग की महिलाओं के लिए भी पांच वर्ष की छूट हैं, 45 वर्ष तक के लोग आवेदन कर सकते हैं.
– राजस्थान राज्य की अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, पिछड़ा वर्ग एवं अति पिछड़ा वर्ग की महिलाओं के लिए 10 वर्ष की छूट हैं, 50 तक की महिलाऐं आवेदन कर सकती हैं.

 

Ghulam Nabi Azad Resigns: गुलाम नबी आजाद ने सोनिया गांधी को भेजा पांच पन्नों का इस्तीफा, राहुल ने कांग्रेस को डुबोया

Latest news