RPSC Recruitment 2020: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) में जॉब पाने का सुनहरा मौका है. दरअसल राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) ने एग्रीकल्चरल ऑफिसर और एग्रीकल्चरल रिसर्च ऑफिसर के पदों पर बंपर भर्ती निकाली है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) की आधिकारिक वेबसाइट sso.rajasthan.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. RPSC Recruitment 2020 के संबंध में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं. नोटिफिकेशन में भर्ती के संबंध में सारी जानकारी दी हुई है.

बता दें कि RPSC Recruitment 2020 के अंतर्गत आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत हो चुकी है. आवेदन करने की अंतिम तारीख 12 फरवरी 2020 है. इस भर्ती प्रक्रिया के अंतर्गत एग्रीकल्चरल ऑफिसर और एग्रीकल्चरल रिसर्च ऑफिसर के पदों पर बंपर भर्ती निकाली है. शैक्षणिक योग्यता, एग्जाम पैटर्न, सैलरी, उम्रसीमा, चयन प्रक्रिया के संबंध में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं. वेबसाइट पर इस संबंध में सारी जानकारी दी हुई है.

RPSC Recruitment 2020 के लिए Eligibility Criteria

एग्रीकल्चरल ऑफिसर के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार के पास एग्रीकल्चरल या हॉर्टीकल्चरल में एमएससी की डिग्री होना आवश्यक है.

एग्रीकल्चरल रिसर्च ऑफिसर के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार के पास केमिस्ट्री विषय में एमएससी की डिग्री होना आवश्यक है.

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 20 वर्ष से कम और 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए.

इन पदों पर आवेदन करने वाले जनरल श्रेणी के उम्मीदवारों को रजिस्ट्रेशन शुल्क के रूप में 350 रुपए, नॉन क्रीमीलेयर ओबीसी श्रेणी के उम्मीदवारों को 250 रुपए और एससी, एसटी श्रेणी के उम्मीदवारों को 150 रुपए चुकाने होंगे.

RPSC Recruitment 2020 के लिए ऐसे करें आवेदन

एग्रीकल्चरल ऑफिसर समेत अन्य पदों पर आवेदन करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट sso.rajasthan.gov.in पर जाएं.

वेबसाइट के होमपेज पर दिख रहे RPSC Recruitment 2020 के लिंक पर क्लिक करें.

RPSC Recruitment 2020 लिंक पर क्लिक करते ही नया पेज ओपन होगा.

नये पेज पर मांगी गई सारी जानकारी भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करें.

सबमिट बटन पर क्लिक करते ही रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया संपन्न हो जाएगी.

आगे की जरूरत के लिए उम्मीदवार रजिस्ट्रेशन फॉर्म का प्रिंटआउट अपने पास रख सकते हैं.

UPSC Civil Services Mains 2019 Interview Schedule: यूपीएससी सिविल सर्विस मेंस 2019 इंटरव्यू शेड्यूल जारी, www.upsc.gov.in

Delhi Nursery Admission 2020: दिल्ली ईडब्ल्यूएस नर्सरी एडमिशन 2020 रजिस्ट्रेशन इस दिन होगा शुरू, edudel.nic.in