जयपुर. RPSC RAS RTS Result 2018 Date: राजस्थान लोक सेवा आयोग (आरपीएस) द्वारा राजस्थान प्रशासनिक सेवाओं (आरएएस) और राजस्थान टैक्स सेवा (आरटीएस) के प्रारंभिक संयुक्त प्रतिस्पर्धा परीक्षा के परिणाम इस हफ्ते जारी किए जाने की उम्मीद है. ऐसे सभी उम्मीदवार जो इसके लिए उपस्थित हुए थे आधिकारिक वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in पर रिजल्ट जारी होने के बाद इसे देख सकते हैं. इसकी उत्तर कुंजी 9 अगस्त को जारी की गई थी.

राजस्थान में विभिन्न विभागों के सरकारी कार्यालयों में 980 पदों की भर्ती के लिए राज्य भर में 5 अगस्त को 1,454 केंद्रों पर संयुक्त प्रतिस्पर्धी परीक्षा आयोजित की गई थी. उम्मीदवारों को लिखित परीक्षाओं (prelims और मुख्य) के दो चरणों को पास करना होगा, जिसके बाद उन्हें एक साक्षात्कार के लिए बैठना होगा.

आरपीएससी आरएएस आरटीएस परिणाम 2018: कैसे जांचें

1- आधिकारिक वेबसाइट पर rpsc.rajasthan.gov.in लॉग ऑन करें
2- परिणाम लिंक पर क्लिक करें
3- आवश्यक विवरण दर्ज करें
4- सबमिट पर क्लिक करें
5- आपका परिणाम स्क्रीन पर दिखेगा
6- इसे डाउनलोड करें और प्रिंटआउट लें

इस साल, लगभग 4.97 लाख उम्मीदवारों ने परीक्षा के लिए पंजीकरण किया था, जिनमें से 3,76,762 उम्मीदवार परीक्षा में शामिल हुए थे. हर साल आयोग सरकार के विभिन्न विभागों के अधिकारियों के लिए रिक्त पद भरने के लिए परीक्षा आयोजित करता है. इसमें क्लर्क कैडर, राजस्थान प्रशासनिक सेवा (आरएएस) और राजस्थान पुलिस सेवा (आरपीएस) की भर्ती शामिल है.

RRB Group D Exam 2018: देखें आरआरबी ग्रुप डी परीक्षा एडमिट कार्ड, परीक्षा केंद्र और परीक्षा तारीख की डिटेल्स