राजस्थान. आरएएस-2021 मुख्य परीक्षा में शामिल होने जा रहे उम्मीदवारों के लिए जरुरी खबर है। राजस्थान लोक सेवा आयोग RPSC के अध्यक्ष डॉ. जसवंत सिंह राठी ने एक बैठक के बाद अहम फैसला लिया है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, बैठक में सर्वसम्मति से आरएएस-2021 मुख्य परीक्षा का आयोजन पहले से निर्धारित 25 और 26 फरवरी, 2022 को कराने का निर्णय लिया गया है। बता दें इस परीक्षा का आयोजन दो पारियों में सुबह 9 बजे से 12 बजे और दोपहर 2 बजे से 5 बजे तक किया जाएगा।

कोविड गाइडलाइन का पालन जरुरी

डॉ. राठी ने बताया कि आयोग RPSC द्वारा जारी भर्ती परीक्षा कैलेंडर के अनुसार ही सभी परीक्षाओं का आयोजन कराने के लिए हरसंभव प्रयास किया जाएगा। साथ ही परीक्षा केंद्रों पर कोविड प्रोटोकॉल का सही से पालन किया जाए, इसके लिए भी समुचित उपाय किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि बैठक में विभिन्न सेवा नियम संशोधन से संबंधित विषयों पर भी चर्चा की गई है।

संघ लोक सेवा आयोग से लेंगे सीख

डॉ. राठी ने बताया कि आरपीएससी, संघ लोक सेवा आयोग UPSC से सीख लेते हुए उसकी तर्ज काम करने का प्रयास करेगा। इसके लिए आयोग की ओर से एक अध्ययन दल यूपीएससी की कार्यप्रणाली को देखने के लिए जाएगा और उसकी सर्वोत्तम प्रक्रियाओं का अध्ययन करेगा।

वनटाइम रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया

गौरतलब है कि आरपीएससी ने उम्मीदवारों को आवेदन प्रक्रिया में राहत देते हुए 10 जनवरी को वन टाइम रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया का शुभारंभ किया गया था। अभी तक 12,700 अभ्यर्थी इसके द्वारा रजिस्ट्रेशन करा चुकें हैं। डॉ. राठी के मुताबिक, वन टाइम रजिस्ट्रेशन के माध्यम से उम्मीदवारों को विभिन्न भर्तियों के लिए आवेदन करते समय बार-बार डिटेल्स देनें की जरुरत नहीं है। आयोग द्वारा भविष्य में इसी पक्रिया के माध्यम से आवेदन स्वीकार किए जाएंगे।

यह भी पढ़ें:

Government Internship 2022: विदेश मंत्रालय में इंटर्नशिप का मौका, ग्रेजुएट युवा करें आवेदन, मिलेगा 10,000 रुपये स्टाइपेंड

45 kg Silver and rs 75 lakh Caught : 45 किलो चांदी व 75 लाख रुपये जब्त, चेकिंग के दौरान पकड़ा गया माल

 

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर