RPSC Lecturer Answer Key 2020: RPSC लेक्चरर भर्ती परीक्षा 2020 आंसर की जारी होने का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है. दरअसल राजस्थान लोक सेवा आयोग ने साहित्य, सामान्य व्याकरण, व्याकरण, इतिहास, हिंदी, अंग्रेजी और जीके विषयों के लेक्चरर के पदों पर योग्य उम्मीदवारों के चयन के लिए आयोजित की लिखित परीक्षा यानी भर्ती परीक्षा की आंसर की जारी कर दी है. परीक्षा में शामिल हो चुके उम्मीदवार राजस्थान लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in पर जाकर आंसर की डाउनलोड कर सकते हैं. RPSC लेक्चरर भर्ती 2020 के संबंध में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं. नोटिफिकेशन में भर्ती के संबंध में सारी जानकारी दी हुई है.

राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक यह आंसर की साहित्य, सामान्य व्याकरण, व्याकरण, इतिहास, हिंदी, अंग्रेजी और जीके के लेक्चरर के पदों के लिए हैं. यह आंसर की लेक्चरर के पदों पर योग्य उम्मीदवारों के चयन के लिए आयोजित की गई लिखित परीक्षा पर आधारित है. बता दें कि लिखित परीक्षा का आयोजन 4 से 7 अगस्त 2020 को किया गया था. उम्मीदवारों को सलाह है कि भर्ती से जुड़ी लेटेस्ट अपडेट जानने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें. लेटेस्ट अपडेट के आते ही उसे आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा.

बता दें कि भर्ती परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार जो आंसर की में दिए गए प्रश्नों के हल से संतुष्ट नहीं है वह उसके खिलाफ आपत्ति दर्ज करा सकेंगे. उम्मीदवार 29 सितंबर 2020 से आंसर की में दिए गए प्रश्नों के हल के खिलाफ आपत्ति दर्ज करा सकेंगे. आपत्ति दर्ज कराने की अंतिम तारीख 1 अक्टूबर 2020 होगी. आपत्ति दर्ज कराने के साथ ही उम्मीदवार उस किताब या स्त्रोत का भी सुझाव दे सकेंगे जिसमें प्रश्न का सही उत्तर दिया गया हो. आपत्ति दर्ज कराने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर एक विडों दी जाएगी. इस विडों पर आवश्यक जानकारी भरकर उम्मीदवार आंसर की के खिलाफ आपत्ति दर्ज करा सकेंगे.

RPSC Lecturer Answer Key 2020 ऐसे करें डाउनलोड

आरपीएससी लेक्चरर भर्ती परीक्षा 2020 आंसर की डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in पर जाएं.

वेबसाइट के होमपेज पर दिख रहे RPSC Lecturer Answer Key 2020 लिंक पर क्लिक करें.

RPSC Lecturer Answer Key 2020 लिंक पर क्लिक करते ही नया पेज ओपन होगा.

नये पेज पर मांगी गई सारी जानकारी भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करें.

सबमिट बटन पर क्लिक करते ही आंसर की स्क्रीन पर दिखने लगेगी.

आगे की जरूरत के लिए आंसर की का प्रिंटआउट अपने पास रख सकते हैं.

SSB Constable Recruitment 2020: SSB ने कांस्टेबल के 1500 से ज्यादा पदों पर निकाली बंपर वैकेंसी, @ssb.nic.in

7th Pay Commission: 7th पे के तहत बच्चों की एजुकेशन के लिए मिलता है पैसा, ऐसे उठाए लाभ

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर