राजस्थान. RPSC JLO Recruitment Exam 2019: आरपीएससी जेएलओ भर्ती परीक्षा 2019 के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर सामने आई है. दरअसल राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) द्वारा जारी सूचना के मुताबिक राजस्थान हाईकोर्ट के आदेशाननुसार जूनियर लॉ ऑफिसर के पदों पर उम्मीदवारों के चयन के लिए आयोजित की जाने वाली आरपीएससी जेएलओ भर्ती परीक्षा 2019 का आयोजन एक नहीं बल्कि तीन सेंटरों पर किया जाएगा. पहले आयोग की तरफ से इस परीक्षा को सिर्फ एक सेंटर पर आयोजित करने का फैसला किया गया था. आरपीएससी जेएलओ भर्ती परीक्षा 2019 के संबंध में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in पर मौजूद नोटिफिकेशन डाउनलोड कर सकते हैं. नोटिफिकेशन में एग्जाम के संबंध में विस्तृत जानकारी दी हुई है.

बता दें कि आनंद शर्मा समेत कई अन्य लोगों ने राजस्थान लोक सेवा आयोग के उस फैसले के खिलाफ हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी. जिसमें कहा गया था कि 26 से 27 दिसंबर 2019 के बीच आयोजित होने वाली आरपीएससी जेएलो भर्ती परीक्षा का आयोजन सिर्फ अजमेर सेंटर पर किया जाएगा. हाईकोर्ट में दायर याचिका के जवाब में राजस्थान लोक सेवा आयोग की तरफ से कहा गया है कि हम परीक्षा को जयपुर, अजमेर और जोधपुर तीन सेंटरों पर आयोजित करने पर विचार कर रहे हैं.

काउंसलर फॉर द पिटिशनर गिरजा प्रसाद शर्मा ने कहा कि राजस्थान लोक सेवा आय़ोग का परीक्षा को सिर्फ एक यानी अजमेर सेंटर पर आयोजित करने का फैसला हाईकोर्ट के आदेश के खिलाफ है. शर्मा ने कहा कि हाईकोर्ट के आदेश में साफतौर पर कहा गया है कि 10,000 से ज्यादा उम्मीदवारों के लिए 1 से अधिक सेंटर बनाना अनिवार्य है. मालूम हो कि आरपीएससी जेएलओ भर्ती परीक्षा 2019 के लिए 30 हजार से ज्यादा उम्मीदवारों ने रजिस्ट्रेशन कराया है. ऐसे परीक्षा को सफलतापूर्वक संपन्न कराने के लिए तीन सेंटरों का बनाया जाना आवश्यक है. आरपीएससी जेएलओ भर्ती परीक्षा 2019 के अंतर्गत जूनियर लॉ ऑफिसर के 156 पदों पर योग्य उम्मीदवारों की भर्ती की जाएगी.

RPSC JLO Recruitment Exam 2019 एडमिट कार्ड ऐसे करें डाउनलोड

आरपीएससी जेएलओ भर्ती परीक्षा 2019 ए़डमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in पर जाएं.

वेबसाइट के होमपेज पर दिख रहे RPSC JLO Recruitment Exam 2019 Admit Card के लिंक पर क्लिक करें.

RPSC JLO Recruitment Exam 2019 Admit Card के लिंक पर क्लिक करते ही नया पेज ओपन होगा.

नये पेज पर मांगी गई सारी जानकारी भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करें.

सबमिट बटन पर क्लिक करते ही एडमिट कार्ड स्क्रीन पर दिखने लगेगा.

आगे की जरूरत के लिए उम्मीदवार एडमिट कार्ड का प्रिंटआउट अपने पास रख सकते हैं.

RRB NTPC 2020 Exam Date: आरआरबी एनटीपीसी 2020 एग्जाम डेट इस महीने होगी जारी, rrbcdg.gov.in

AKTU 219 Revised Schedule: एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय एकेटीयू सेमेस्टर एग्जाम रिवाइज्ड शेड्यूल जारी www.aktu.ac.in

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App