नई दिल्ली. RPSC 1st Grade Exam Date 2019: राजस्थान पब्लिक सर्विस कमीशन (RPSC) ने फर्स्ट ग्रेड स्कूल में लेक्चरर पदों पर भर्तियों के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. इच्छुक और अर्ह उम्मीदवार विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन से जुड़ी पूरी डिटेल्स ऑफिशियल वेबसाइट पर दी गई है. राजस्थान पब्लिक सर्विस कमीशन के विभिन्न पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को सलाह है कि वो आवेदन से पहले आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट https://rpsc.rajasthan.gov.in/ पर जाकर आवेदन की गाइडलाइन पढ़ लें, ताकि फॉर्म भरने में किसी प्रकार की दिक्कत न हो, क्योंकि आयोग द्वारा किसी भी अभ्यर्थी का गलत फॉर्म एक्सेप्ट नहीं किया जाएगा.

राजस्थान पब्लिक सर्विस कमीशन (RPSC) की ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन मानें तो आयोग द्वारा इस भर्ती के जरिए कुल 5000 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी. आरक्षित वर्ग के पदों पर होने वाली भर्तियों से जुड़ीं अधिक डिटेल्स अभ्यर्थी आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं. आधिकारिक नोटिस की मानें तो लेक्चरर पदों पर भर्तियों के लिए एग्जाम 15 जनवरी से 23 जनवरी को आयोजित किया जाएगा.

आरपीएससी फर्स्ट ग्रेड वैकेंसी के लिए ऐसे करें अप्लाई : RPSC 1st Grade Exam Date 2019 How to Apply

  • आरपीएससी ग्रेड फर्स्ट लेक्चरर पदों पर आवेदन के लिए अभ्यर्थी सबसे पहले विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं.
  • राजस्थान पब्लिक सर्विस कमीशन की ऑफिशियल वेबसाइट पर जानें के बाद अप्लाई लिंक पर क्लिक करें.
  • राजस्थान ग्रेड फर्स्ट लेक्चरर का फॉर्म भरें और संबंधित डॉक्यूमेंट्स अपलोड करें.
  • इसके बाद राजस्थान लेक्चरर ग्रेड फर्स्ट फॉर्म की फीस जमा करें.
  • राजस्थान ग्रेड फर्स्ट लेक्चरर फॉर्म की एक प्रति अपने पास रख लें, क्योंकि भविष्य में इसकी जरूरत पड़ेगी.

UPSSSC Recruitment 2019: उत्तर प्रदेश यूपीएसएसएससी में सहायक शोध अधिकारी के 904 पदों पर निकली भर्ती, अप्लाई upsssc.gov.in

SSC CGL 2017 Final Result: एसएससी सीजीएल 2017 फाइनल रिजल्ट डेट जारी, यहां करें चेक ssc.nic.in