नई दिल्ली. रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स (आरपीएफ) और रेलवे प्रोटेक्शन स्पेशल फोर्स (आरपीएसएफ) ने कॉन्स्टेबल पद के लिए फाइनल रिजल्ट अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिया है. कॉन्स्टेबल पद पर नियुक्ति के लिए चयनित उम्मीदवारों की मेरिट लिस्ट बनाई जाएगी. जो अभ्यर्थियों आरपीएफ एन्सिलरी कॉन्स्टेबल की ग्रुप ए, ग्रुप बी, ग्रुप ई पीईटी/पीएमटी और डीवी परीक्षा में उपस्थित हुए थे वे रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स की आधिकारिक वेबसाइट cpanc.rpfonlinereg.org पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं.

पीईटी/पीएमटी और डीवी परीक्षा के जरिए कुल 1121 उम्मीदवार का चयन हुआ है. जिसमें RPF SI ग्रुप ए पद के लिए 178 उम्मीदवार का चयन हुआ है. RPF SI ग्रुप बी पोस्ट के लिए 200 उम्मीदवार का चयन हुआ है. RPF SI ग्रुप सी के लिए 399 उम्मीदवार का चयन हुआ है. RPF SI ग्रुप डी पद के लिए 242 उम्मीदवार का चयन हुआ है. RPF SI ग्रुप ई पद के लिए 42 उम्मीदवार का चयन हुआ है और RPF SI ग्रुप एफ पद के लिए 60 उम्मीदवार का चयन हुआ है.

चयनित उम्मीदवारों को मेडिकल एग्साम के लिए बुलाया जाएगा. मेडिकल एग्साम की तारीख और समय के बारे में उम्मीदवारों को रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर और ई-मेल आईडी के जरिए बताया जाएगा.

How to Check RPF SI PET PMT Result: आरपीएफ कॉन्स्टेबल पीईटी/पीएमटी का रिजल्ट ऐसे चेक करें

– आरपीएफ कॉन्स्टेबल पीईटी/पीएमटी ग्रुप ए, ग्रुप बी, ग्रुप सी परीक्षा का रिजल्ट चेक करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट cpanc.rpfonlinereg.org पर जाएं.
– वेबसाइट के होम पेज पर दिए हुए ओर RPF SI PET PMT Result के विकल्प पर क्लिक करें.
– क्लिक करने के बाद एक नया पेज खुलेगा, अभ्यर्थी Group A, Group B और Group E में से कोई एक सेलेक्ट करें.
– अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ के साथ लोगिन करें.
– आरपीएफ कॉन्स्टेबल पीईटी/पीएमटी परीक्षा का रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर दिखाई देगा.
– अभ्यर्थी अपने रिजल्ट को डाउनलोड कर प्रिंट आउट निकलवा लें.

NEST Result 2019: नेस्ट परीक्षा 2019 का रिजल्ट जारी, ऐसे करें चेक nestexam.in

SSC CHSL 2019 Admit Card Date: एसएससी सीएचएसएल 2019 एडमिट कार्ड अगले हफ्ते हो सकता है जारी, www.ssc.nic.in पर करें चेक

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App