नई दिल्ली. RPF Constable 2019 Final Result: रेलवे सुरक्षा बल (RPF) और रेलवे सुरक्षा विशेष बल (RPSF) के फाइलन रिजल्ट की घोषणा कर दी गई है. इच्छुक उम्मीदवार आरपीएफ की आधिकारिक वेबसाइट RPF- rpfonlinereg.co.in. पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकते हैं. आरपीएफ की परीक्षा 19 दिसंबर 2018 और 19 जनवरी 2019 को आयोजित की गई थी.

आरपीएफ ने शार्ट लिस्ट किए गए ग्रुप ए, ग्रुप बी और ग्रुप एफ कैंडिडेट्स की लिस्ट जारी की है. जिन अभ्यर्थियों ने आरपीएफ कॉन्सटेबल 2019 लिखित परीक्षा पास कर ली है उन्हें फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट (PET) और फिजिकल मेजरमेंट टेस्ट (PMT) में शामिल होना होगा. इसके बाद उनके डॉक्युमेन्ट्स का वेरिफिकेशन के करने के बाद उन्हें सिलेक्ट किया जाएगा.

इसके अलावा आरपीएफ ने ग्रुप ए, बी, ई, एफ और ग्रुप ई के सेकेंड राउंड सहित PET, PMT DV कैंडिडेट्स की लिस्ट भी वेबासाइट पर जारी की है. PET और PMT के दूसरे राउंड के लिए 2,420 कैंडिडेट्स का चयन किया गया है.

RPF Constable 2019 Final Result: आरपीएफ कॉन्स्टेबल 2019 परीक्षा परिणाम ऐसे करे चेक

स्टेप 1: जो अभ्यर्थी अपना आरपीएफ कॉन्सटेबल 2019 फाइनल रिजल्ट (RPF Constable 2019 Final Result) जानना चाहते हैं वह सबसे पहले आरपीएफ की आधिकारिक वेबसाइट rpfonlinereg.co.in. पर जाएं.

स्टेप 2: अब आरपीएफ की वेबसाइट पर जहां कैंडिडेट्स शॉर्टलिस्टेड फॉर द पीएमटी और पीईटी और डीवी के लिखा दिख रहा है वहां पर क्लिक करें.

स्टेप 3: अब यहां पर अपना डिटेल भरें और समिट करें

स्टेप 4: इसके बाद RPF Constable 2019 Final Result स्क्रीन पर दिखाई देगा.

स्टेप 5: इच्छुक उम्मीदवार भविष्य में इस्तेमाल करने के लिए प्रिंट आउट ले सकते हैं. आपको बता दें कि इस परीक्षा के जरिए 8,619 कॉन्स्टेबल के पद भरे जाएंगे.

Jamia Millia Islamia Admission 2019: जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी 2019 एप्लिकेशन रिलीज, 14 अप्रैल तक करें आवेदन @jmi.ac.in

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App