राजस्थान. खबर एक बार फिर राजस्थान में शिक्षकों की भर्ती यानी रीट से जुड़ी हुई है. बीते दिनों 26 सितंबर को रीट की परीक्षा हुई थी, जिसमे 16 लाख से ज्यादा अभ्यार्थियों ने परीक्षा दी है. अब अभ्यार्थियों अपने परीक्षा परिणाम ( REET Result 2021 ) का इंतज़ार है. हालांकि, परीक्षा परिणाम को लेकर अब तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है लेकिन खबरों के मुताबिक अक्टूबर महीने में रीट के रिज़ल्ट आ सकते हैं.

पहले आंसर की होगी जारी

खबर देश की सबसे बड़ी परीक्षा रीट से जुड़ी हुई है. अभ्यार्थियों को अपने परीक्षा परिणाम का बेसब्री से इंतज़ार है. इसी के तहत रीट के रिज़ल्ट से जुड़ी एक खबर सामने आ रही है. खबरों के मुताबिक अक्टूबर माह में रीट की प्रोविज़नल आंसर की जारी की जा सकती है. हालांकि इस खबर पर अब तक बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन, राजस्थान ने कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है. खबरों में यह भी कहना है आंसर की जारी होने के बाद अभ्यार्थियों को 2 दिन का समय दिया जाएगा जिसमे वो अपने आंसर की पर आपत्ति दर्ज कर सकते हैं. इसके बाद ही रिज़ल्ट की घोषणा की जाएगी.

कोरोना की तीसरी लहर की आशंकाओं के बीच सावधानी से करवाई गई परीक्षाएं

कोरोना की तीसरी लहर की आशंकाओं के बीच राजस्थान में देश की सबसे बड़ी REET परीक्षा बीते दिनों 26 सितंबर को हुई थी . 31000 शिक्षकों की भर्ती के लिए REET (राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा) का आयोजन पूरी तरह से कोरोना गाइडलाइंस के साथ किया गया था. बता दें कि करीब तीन साल बाद यह परीक्षा हुई है. जिसके जरिए शिक्षकों के 31000 पदों पर भर्ती की जाएगी. इस साल अब तक साढ़े 16 लाख से ज्यादा अभ्यर्थियों ने इस बार रीट का फॉर्म भरा है. इसके अलावा परीक्षा का आयोजन दो शिफ्टों में हुआ था जिसके लिए REET के 4000 से ज्यादा परीक्षा केंद्र बनाए गए थे.

 

यह भी पढ़ें :

Delhi School Reopening : दिल्ली में नहीं खुलेंगे छठवीं से आठवीं तक के स्कूल

Peanut Oil Benefits जानिए मूंगफली के तेल के अनगिनत फायदे