राजस्थान. ख़बर एक बार फिर राजस्थान में शिक्षकों के पद पर भर्ती होने की परीक्षा REET से जुड़ी है. कोरोना की तीसरी लहर की आशंकाओं के बीच राजस्थान में देश की सबसे बड़ी REET परीक्षा अब नज़दीक है. 31000 शिक्षकों की भर्ती के लिए 26 सितंबर 2021 को होने को प्रस्तावित REET Exam 2021 (राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा) का आयोजन पूरी तरह से कोरोना गाइडलाइंस के साथ किया जाएगा.

बता दें कि करीब तीन साल बाद यह परीक्षा हो रही है. जिसके जरिए शिक्षकों के 31000 पदों पर भर्ती की जाएगी. इस साल अब तक साढ़े 16 लाख से ज्यादा अभ्यर्थियों ने इस बार रीट का फॉर्म भरा है. इसके अलावा परीक्षा का आयोजन दो शिफ्टों में होगा जिसके लिए REET के 4000 से ज्यादा परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं.

परीक्षा के दिन REET परीक्षार्थी प्राइवेट बसों में भी कर सकेंगे मुफ्त यात्रा

इसी बीच ख़बर है कि परीक्षा के दिन यानि आने वाली 26 सितम्बर को REET परीक्षार्थी प्राइवेट बसों में भी मुफ्त में में सफ़र कर सकेंगे. प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने REET परीक्षा की तैयारियों को लेकर आज हुई अहम बैठक में इसके निर्देश दिये हैं. जिला कलेक्टर्स जल्द ही इस संबंध में आदेश जारी करेंगे.

बता दें कि रोडवेज बसों में परीक्षार्थियों के लिये निशुल्क यात्रा के आदेश पहले ही जारी किए जा चुके हैं. अब निजी बसों को भी उसमें जोड़ दिया गया है. इससे पहले प्रतियोगी परीक्षा देने वाले परीक्षत्रियों को निशुल्क यात्रा की सौगात मुख्यमंत्री गहलोत ने पिछले बजट में दी थी. अभी तक रोडवेज की बसों में अभ्यर्थियों को यह सुविधा दी जा रही थी लेकिन में रीट परीक्षा में अभ्यर्थियों की बड़ी संख्या को देखते हुये उन्हें प्राइवेट बसों में भी इसकी छूट दी गई है.

यह भी पढ़ें :

Door to Door Divyang Vaccination : दिव्यांगों के वैक्सीनेशन पर सरकार का बड़ा ऐलान, घर-घर वैक्सीन लगाएगी सरकार

Forbes Highest Earning Footballer: कमाई में मेसी से आगे निकले रोनाल्डो, फोर्ब्स ने जारी की ताजा लिस्ट

 

 

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर