Thursday, February 2, 2023
spot_img

क्लर्क, चपरासी व अन्य पदों पर भर्ती, जानिए वेतन से लेकर जरूरी जानकारी

Government Jobs, Cantonal Council Recruitment 2023: कंटेनमेंट काउंसिल यानी छावनी परिषद में नौकरी पाने का बेहतरीन मौका है. खास बात यह है कि चरण 5, 10 में भी भर्ती के जरिए नौकरी पा सकते हैं। भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से छावनी बोर्ड, नसीराबाद में सफाईवाला, चौकीदार, मजदूर, माली, इलेक्ट्रीशियन, लाइनमैन, वेल्डर, लोअर डिवीजन क्लर्क और सेनेटरी इंस्पेक्टर के पदों पर आवश्यक शैक्षणिक योग्यता की भर्ती की जाएगी। उम्मीदवार नोटिस से पद की योग्यता को चेक कर सकते हैं.

आयु सीमा

आवेदक उम्मीदवार की आयु 21 से 30 वर्ष के बीच होनी चाहिए। हालांकि, ओबीसी के लिए अधिकतम आयु 33 वर्ष और एससी, एसटी के लिए 35 वर्ष है। वहीं नसीराबाद कंटेनमेंट बोर्ड के विभागीय कर्मचारियों के लिए अधिकतम आयु सीमा 40, 43 व 45 साल तय की गई है। अलग-अलग पदों के लिए वेतन 17,700 रुपये से लेकर 68,000 रुपये तक निर्धारित है। अधिक जानकारी नोटिफिकेशन में उपलब्ध है.

 

आवेदन कैसे करें

आवेदकों को आधिकारिक वेबसाइट nasirabad.cantt.gov.in पर जाकर आवेदन पत्र डाउनलोड करना होगा। आवेदन पत्र भरने के बाद, निम्नलिखित दस्तावेज अटैच करने होंगे:

स्नातक डिप्लोमा
30 रुपये के स्टाम्प के साथ अपना पता
3 तीन पासपोर्ट साइज फोटो
जाति प्रमाण पत्र की फोटोकॉपी
आवेदन शुल्क 300 रुपये डिमांड ड्राफ्ट के माध्यम से

आवेदन पत्र इस पते पर भेजा जाना चाहिए-
“मुख्य कार्यकारी अधिकारी, नसीराबाद कैंटन काउंसिल”
“Chief Executive Officer, Cantonment Board Nasirabad”

 

साथ ही आप इन अन्य पदों पर भी नौकरी के लिए आवेदन कर सकते हैं:

 

Rajasthan Government Job 2023 : राजस्थान

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड, RSMSSB ने सहायक पदों के लिए एक भर्ती नोटिस जारी किया है। भर्ती के संदर्भ में कुल 2,703 रिक्तियां निकाली गईं हैं। ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 27 जनवरी से शुरू होकर आगे महीने यानी 25 फरवरी तक चलेगी।

 

इस बात का भी रखें ख्याल

उपरोक्त बताई गई जानकारी को मद्देनजर रखते हुए आप इस पद पर नौकरी हासिल कर सकते हैं। बता दें, सरकारी नौकरी के लिए तलाश करने वाले अभ्यर्थियों के लिए यह एक सुनहरा मौका है. जहाँ पर आपको वेतन भी अच्छा दिया जाएगा। जानकारी के लिए बता दें, इन पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख का ध्यान रखें। ऐसे में आप तय तारीख से पहले सभी प्रक्रिया पूरी कर लें। साथ ही आपका तय मानदंडों पर खरा उतरना बेहद जरूरी है. अन्य जानकारी के लिए आप ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं.

 

यह भी पढ़ें :

 

Delhi Excise Case: बीजेपी बोली- ‘अरविंद केजरीवाल का अहंकार टूटेगा, AAP के पास सवालों का नहीं है जवाब’

मनीष सिसोदिया का दावा! बीजेपी ने मेरे खिलाफ सभी सीबीआई, ईडी मामलों को बंद करने की रखी पेशकश

 

 

Latest news