Thursday, February 2, 2023
spot_img

MP पटवारी के लिए भर्ती जारी, कुल 9000 से ज्यादा पदों पर वैकेंसी

भोपाल: मध्य प्रदेश में सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है. मध्य प्रदेश भर्ती बोर्ड द्वारा पटवारी वैकेंसी जारी की गई है। इस वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया को बढ़ा दिया गया है। खबर के मुताबिक इस वैकेंसी के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार अब 23 जनवरी, 2023 तक आवेदन कर सकते हैं। पहले आवेदन प्रक्रिया आज यानी 19 जनवरी, 2023 को बंद होनी थी।

 

जानिए आखिरी तारीख

इच्छुक उम्मीदवार और आवेदक आधिकारिक MPESB भर्ती वेबसाइट esb.mp.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। मध्य प्रदेश भर्ती बोर्ड द्वारा जारी इस वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया 5 जनवरी 2023 से शुरू होगी. जारी किए गए अधिसूचना के अनुसार एमपी पटवारी परीक्षा 15 मार्च 2023 को आयोजित की जाएगी। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को नीचे बताए गए स्टेप्स का पालन करना होगा।

 

ऐसे करें आवेदन

इस पद के आवेदन के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट esb.mp.gov.in पर जाना होगा। वेबसाइट के होम पेज पर लेटेस्ट अपडेट्स लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद MPESB / PEB Patwari, Group 2 Sub Group 4 Various Post Recruitment 2022 के लिंक पर चले जाएं, अगले पेज पर अप्लाई ऑनलाइन पर क्लिक करें। अब आवश्यक डेटा दर्ज करके रजिस्ट्रेशन करें। रजिस्ट्रेशन करने के बाद आप आवेदन पत्र भर सकते हैं। आवेदन पूरा होने के बाद इसका प्रिंट-आउट जरूर ले लें.

 

कितना होगा शुल्क

इस वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया फीस भरने के बाद पूरी की जाएगी। इसमें सामान्य वर्ग के आवेदकों को फीस के रूप में 560 रुपये जमा करने होंगे। जबकि, एससी, एसटी और ओबीसी आवेदकों के लिए आवेदन पत्र 310 रुपये है। शल्क का भुगतान ऑनलाइन किया जा सकता है। साथ ही आपको बता दें, जारी किए अधिसूचना के अनुसार कुल 9073 सीटों में से 6755 पटवारी सीटें हैं। इन पदों पर चयन परीक्षा 15 मार्च 2023 से शुरू होगी।

 

 

इस बात का भी रखें ख्याल

उपरोक्त बताई गई जानकारी को मद्देनजर रखते हुए आप इस पद पर नौकरी हासिल कर सकते हैं। बता दें, सरकारी नौकरी के लिए तलाश करने वाले अभ्यर्थियों के लिए यह एक सुनहरा मौका है. जहाँ पर आपको वेतन भी अच्छा दिया जाएगा। जानकारी के लिए बता दें, इन पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख का ध्यान रखें। ऐसे में आप तय तारीख से पहले सभी प्रक्रिया पूरी कर लें। साथ ही आपका तय मानदंडों पर खरा उतरना बेहद जरूरी है. अन्य जानकारी के लिए आप ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं.

 

यह भी पढ़ें :

 

Delhi Excise Case: बीजेपी बोली- ‘अरविंद केजरीवाल का अहंकार टूटेगा, AAP के पास सवालों का नहीं है जवाब’

मनीष सिसोदिया का दावा! बीजेपी ने मेरे खिलाफ सभी सीबीआई, ईडी मामलों को बंद करने की रखी पेशकश

 

 

Latest news