राजस्थान. RBSE Rajasthan Board Exam 2020: जानलेवा कोरोना वायरस का प्रभाव आम जनता के साथ-साथ देश के विभिन्न बोर्ड, यूनिवर्सिटियों और भर्ती परीक्षाओं पर पड़ता नजर आ रहा है. दरअसल कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए राजस्थान बोर्ड ने कक्षा 5वीं, 8वी, 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं रद्द कर दी हैं. परीक्षा की नई तारीख जल्द ही राजस्थान बोर्ड की तरफ से घोषित की जाएंगी. इस संबंध में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट rajeduboard.rajasthan.gov.in पर मौजूद नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं. नोटिफिकेशन में इस संबंध में विस्तृत जानकारी दी हुई है.

बता दें कोरोना वायरस को लेकर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की अध्यक्षता में बैठक हुई थी. बैठक के बाद बोर्ड की तरफ से इस फैसले की जानकारी दी गई है. राजस्थान सरकार में शिक्षामंत्री गोविंद सिंह दोतासरा ने कहा कि मुख्यमंत्री जी की अध्यक्षता में हुई बैठक में राज्य के सभी स्कूल, कॉलेज और बोर्ड परीक्षाएं आगामी आदेश तक स्थगित करने का निर्णय लिया गया है. मंत्री ने बताया कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए सरकार की तरफ से यह कदम उठाया गया है. सभी लोग सावधान और सतर्क रहें.

मालूम हो कि लंबे समय से कयास लगाए जा रहे थे कि कोरोना के बढ़ते प्रभाव के बीच जारी परीक्षाओं को राजस्थान बोर्ड रद्द करेगा नहीं. लेकिन राजस्थान सरकार के इस आदेश के बाद बोर्ड की परीक्षाओं के स्थगन को लेकर उहापोह कि स्थिति अब खत्म हो गई है. इससे पहले राजस्थान विश्वविद्यालय ने भी स्नातक और परास्नातक की परीक्षाएं स्थगित कर दी थी. उम्मीदवारों को सलाह है कि इससे जुड़ी लेटेस्ट अपडेट जानने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें. लेटेस्ट अपडेट के आते ही उसे आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा.

बता दें कि राजस्थान बोर्ड की परीक्षाएं जब अब स्थगित हो गई हैं ऐसे में परीक्षा की नई तरीख जल्द ही घोषित की जाएगी. अभी 10वीं कक्षा के तीन दिन के पेपर और 12वीं के 14 दिन के पेपर होने हैं. हाल ही में नवोदय विद्यालय समिति ने एनवीएस टीजीटी इंटरव्यू को रद्द कर दिया गया है.

NVS TGT 2019 Interview Postponed: कोरोना वायरस के चलते एनवीएस टीजीटी 2019 इंटरव्यू हुआ रद्द, navodaya.gov.in

Indian Navy SSR AA Result 2020: इंडियन नेवी एसएसआर एए रिजल्ट 2020 जारी, joinindiannavy.com

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App